Home /News /delhi-ncr /

Delhi Weather Update: फिलहाल नहीं मिलेगी सर्दी से राहत, जानें कैसा रहेगा आज राजधानी का मौसम

Delhi Weather Update: फिलहाल नहीं मिलेगी सर्दी से राहत, जानें कैसा रहेगा आज राजधानी का मौसम

दिल्ली में फिलहाल सर्दी से राहत नहीं मिलेगी. (प्रतीकात्मक)

दिल्ली में फिलहाल सर्दी से राहत नहीं मिलेगी. (प्रतीकात्मक)

Weather Alert: Delhi NCR में शुक्रवार को ठंडी हवाओं के साथ ही बादल बने रहने की संभावना जताई गई है. जिसके चलते तापमान में ज्‍यादा बढ़त नहीं देखने को मिलेगी और ठंड से किसी भी तरह की राहत नहीं मिलेगी. वहीं देर शाम से ही तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. Delhi-NCR में शुक्रवार की सुबह सर्द और शुष्क हवाओं के साथ शुरू हुई. सुबह 6 बजे दिल्ली में तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके साथ ही कई इलाकों में घना कोहरा भी देखने को मिला. खासकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सुबह कोहरे ने लोगों को खासा परेशान किया. मौसम विभाग के अनुसार पूरे दिन हल्की हवाएं चलने के आसार है. IMD ने संभावना जताई है कि दिल्ली व एनसीआर में हल्के बादल रहने के कारण धूप आती जाती रहेगी और इसी के चलते तापमान में ज्यादा बढ़त देखने को नहीं मिलेगी. साथ दिन भर हवाएं चलने के कारण भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. इसके साथ ही पूरे दिन गलन बनी रहेगी जो लोगों को सर्दी से राहत का अहसास नहीं होने देगी.

कितना रहेगा तापमान
मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. हालांकि रात के समय तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जा सकती है और ये 7 डिग्री सेल्सियस तक भी पहुंच सकता है. तापमान में गिरावट के साथ ही देर रात तेज हवाएं चलने की भी संभावना है जो अल सुबह के तापमान को और भी कम कर सकती हैं.

मंगलवार को सीजन का सबसे सर्द दिन
दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को इस मौसम का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया. तापमान सामान्य के मुकाबले 4.5 डिग्री कम दर्ज किया गया. अब दिल्ली में मौसम को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. पिछले 15 दिनों से राजधानी और आसपास के इलाकों में धूप न निकलने के चलते तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोल्ड डे या सीवीयर कोल्ड डे बने हुए हैं. कोल्ड डे उस समय घोषित किया जाता है जब तापमान सामान्य से 4.5 ‌डिग्री कम दर्ज किया जाए और वहीं सीवीयर कोल्ड डे उस समय होता है जब तापमान सामान्य से 6.5 डिग्री सेल्सियस कम हो जाए.

Tags: Delhi Weather Update, Weather Alert

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर