Weather Alert: अगले 2 घंटे में दिल्ली-NCR सहित UP के इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश
Karnal News in Hindi

Weather Alert: अगले 2 घंटे में दिल्ली-NCR सहित UP के इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश
इस दौरान गरज के साथ 20-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

तपती धूप और उमस से परेशान हो रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को आखिर शुक्रवार रात को कुछ राहत मिली थी. रात 10 बजे के करीब तेज आंधी (Storm) के साथ ही बारिश हुई थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में अगले दो घंटे के अंदर जोरदार बारिश (Rain) हो सकती है. इस दौरान वज्रपात के साथ तेज हवाएं भी चलेने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) सहित पानीपत, करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र, जींद, गोहाना, गन्नौर, बड़ौत, सोनीपत, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, मोदीनगर, बिजनौर, गुरुग्राम, रेवाड़ी, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, बुलंदशहर और हाजीपुर जिले के अधिकांश स्थानों पर अगले दो घंटे में बारिश होने की संभावना है. साथ ही मुरादाबाद, अमरोहा, संभल, अलीगढ़, नरोरा, सहसवान, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और  गाजियाबाद में भी अगले दो घंटे में बारिश हो सकती है. इस दौरान गरज के साथ 20-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.



तपती धूप और उमस से परेशान हो रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को आखिर शुक्रवार रात को कुछ राहत मिली थी. रात 10 बजे के करीब तेज आंधी (Storm) के साथ ही बारिश हुई थी. बारिश शुरू होने से पहले तेज धूल भरी आंधी आई और फिर बारिश का दौर शुरू हुआ था. इससे पहले दिनभर उमस भरी गर्मी और तेज धूप से लोगों का हाल बेहाल था.
तापमान में भी गिरावट
बारिश और आंधी के साथ ही दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा के तापमान में भी कुछ गिरावट महसूस की गई थी. दिन तक चल रही लू सी हवाएं देर रात ठंडी हो गईं और लोगों ने चैन की सांस ली. वहीं मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिन अब दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में मध्यम से तेज बारिश दर्ज की जा सकती है. साथ ही इस दौरान धूल भरी हवाएं भी चलने की संभावना है.



बारिश होने की उम्मीद जताई थी
हाल ही में मौसम विभाग के उप महानिदेशक आनंद शर्मा ने कहा था दिल्ली-एनसीआर में मध्यम गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई थी. वहीं कुछ दिनों में दिल्‍ली एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना भी जताई थी. साथ ही उन्‍होंने कहा था कि इस हल्‍की बारिश से तापमान में गिरावट आएगी. हालांकि, तेज बारिश की कोई संभावना नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading