Home /News /delhi-ncr /

Weather Alert: Delhi-NCR में पहले ठंड ने किया परेशान, IMD ने कहा- अब होगी बारिश

Weather Alert: Delhi-NCR में पहले ठंड ने किया परेशान, IMD ने कहा- अब होगी बारिश

दिल्ली में ठंड के साथ ही दिनों दिन स्मॉग भी बढ़ता जा रहा है. वहीं मौसम विभाग ने अब बारिश की भी भविष्यवाणी की है. (फाइल फोटो)

दिल्ली में ठंड के साथ ही दिनों दिन स्मॉग भी बढ़ता जा रहा है. वहीं मौसम विभाग ने अब बारिश की भी भविष्यवाणी की है. (फाइल फोटो)

Weather News: मौसम विभाग ने Delhi-NCR में 21 से 23 जनवरी के बीच बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही 6 से 7 दिनों तक बादल छाए रहने के चलते फिलहाल धूप में कमी रहेगी. वहीं कोहरा और ठंड का प्रकोप कुछ दिनों तक और जारी रहेगा.

नई दिल्ली. दिल्ली- एनसीआर में पहले लोगों को कड़ाके की ठंड और कोहरे ने बेहाल किया और अब मौसम विभाग ने बारिश की भविष्यवाणी कर दी है. मौसम विभाग के अनुसार 21 से 23 जनवरी के बीच दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद में हल्की से मध्यम तेज बारिश हो सकती है. इसके साथ ही तापमान में और कमी आ सकती है. साथ ही कोहरा और गलन भी बढ़ने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 6 से 7 दिनों तक बादल छाए रहने के आसार हैं, जिसके चलते धूप नहीं निकलेगी और गलन व ठंड बढ़ सकती है.

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर 13 जनवरी से ही शीतलहर की चपेट में है. वहीं मंगलवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री के आसपास रहेगा और देर रात तापमान 6 डिग्री तक भी पहुंच सकता है. वहीं आद्रता भी इस दौरान बढ़ने की संभावना है. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मंगलवार रात को भी घना कोहरा रहने की संभावना जताई गई है. साथ ही इस दौरान गलन भी बढ़ेगी. इसका असर बुधवार सुबह भी देखने को मिलेगा और अल सुबह से लेकर दोपहर तक कोहरा रहेगा.

सोमवार को देखी गई तापमान में कुछ बढ़त
वहीं सोमवार को दर्ज किए गए न्यूनतम तापमान में कुछ बढ़त देखने को मिली. दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सोमवार को अधिकतम तापमान 16.1 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से चार डिग्री कम था.

वहीं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार मंगलवार सुबह दिल्ली की हवा बेहद खराब श्रेणी में रही और एक्यूआई 339 दर्ज की गई. सोमवार को भी एक्यूआई इतना ही दर्ज किया गया था. शून्य और 50 के बीच एक्यूआई को ’अच्छा’, 51 और 100 के बीच ’संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ’मध्यम’, 201 और 300 के बीच ’खराब’, 301 और 400 के बीच ’बहुत खराब’ और 401 और 500 के बीच ’गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है.

Tags: Delhi Rain, Delhi weather

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर