लाइव टीवी

दिल्ली-NCR में ठंड बढ़ने के आसार, तेज आंधी के साथ एक बार फिर हुई बारिश
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 11:47 PM IST
दिल्ली-NCR में ठंड बढ़ने के आसार, तेज आंधी के साथ एक बार फिर हुई बारिश
मंगलवार शाम को इंडिया गेट के पास बारिश के बाद का नजारा. (फोटो साभार: ANI)

Rain in Delhi NCR Area: लॉकडाउन से बीच राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मंगलवार रात को तेज बारिश हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 11:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के संक्रमण की खबरों के बीच दोपहर बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में मौसम ने करवट ली. तेज हवा के साथ हुई बारिश से मौसम ठंडा हो गया. दिल्ली-एनसीआर इलाके में मंगलवार शाम के बाद रात में भी तेज बारिश हुई. माना जा रहा है कि बेमौसम बारिश के कारण ठंड बढ़ सकती है. कोरोना से बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन का आदेश जारी किया है. इस बीच मंगलवार शाम और रात में हुई हल्की और भारी बारिश से दिल्ली-एनसीआर इलाके में मौसम का मिजाज बदला हुआ दिख रहा है.

बता दें, मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली समेत एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई गई थी.



बेमौसम बारिश फसलों के लिए खतरा
मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर इलाके के अलावा देश के अन्य हिस्सों में भी मौसम में बदलाव की बात कही थी. इस समय होने वाली बारिश फसलों के लिए खतरा बन सकती है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार रात से 24 घंटों के बीच कुछ प्रदेश में बारिश हो सकती है. कई राज्यों में बारिश मध्‍यम से तेज होने का अनुमान है. देश के पंजाब, हरियाणा, यूपी का पश्चिमी इलाका, दिल्ली के साथ राजस्थान के कुछ इलाकों में 24 मार्च को हल्की बारिश होने का अनुमान था.

राजस्थान, महाराष्ट्र में भी बिगड़ सकता है मौसम
इसके साथ ही राजस्थान के पूर्वी इलाके और एमपी के कुछ इलाको में अगले दो से तीन दिनों तक बारिश के साथ गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. इसके अलावा 24 और 26 मार्च के बीच महाराष्ट्र के विदर्भ और मराठवाड़ा इलाके में हल्‍की बारिश का अनुमान है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: होम क्‍वरंटाइन का उल्‍लंघन पर 5 लोगों के खिलाफ हुई FIR

CAA Protest: पुलिस ने शाहीन बाग-जाफराबाद से हटाए प्रदर्शनकारी, टेंट भी उखाड़े

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 4:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर