Weather Alert: दिल्ली- NCR में हल्की बारिश से बढ़ी ठंड, यूपी और हरियाणा में अलर्ट जारी

बारिश से बचने की कोशिश करता ठेला चालक.

बारिश से बचने की कोशिश करता ठेला चालक.

Delhi Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी समेत हरियाणा (Haryana) के कई जिलों सहित देश के अलग-अलग राज्यों में बारिश का अनुमान. बारिश की वजह से ठंड बढ़ने की है उम्मीद. दिल्ली से सटे नोएडा में भी हुई बारिश.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 1:16 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास (NCR) के क्षेत्रों में शनिवार सुबह हल्की बारिश (Rain) हुई. इससे सर्दी का प्रकोप और बढ़ गया. बारिश की वजह से कनकनी बढ़ गई है. मौसम के मुताबिक, अगले 2 घंटे में हरियाणा (Haryana) के झज्जर, रोहतक, जींद, पानीपत, कैथल और उत्तर प्रदेश के शामली, देवबंद व सहारनपुर के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना बन रही है. वहीं, तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि यात्री बारिश से बचने की कोशिश कर रहे हैं.

वहीं, भारत मौसम विभाग का कहना है कि हमारे पूर्वानुमान के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली सहित उत्तर पश्चिम भारत पर शुरू हो गया है. आज सुबह गाजीपुर बॉर्डर और जनपथ सहित कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई. पालम में 0.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. साथ ही एयानगर और लोदी रोड पर ट्रेस वर्षा की सूचना दी गई है

Youtube Video


नाइट शेल्‍टर होम बना सहारा

वहीं, देश की राजधानी दिल्‍ली में नए साल की पहली सुबह घने कोहरे की आगोश में हुआ था. आलम यह था कि कुछ दूर देखना भी मुश्किल हो गया. सुबह-सुबह वाहन चालकों को हेडलाइट जलाकर चलना पड़ा. ठंडक बढ़ने से शीतलहर की तरह की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है. ऐसे में बच्‍चों और बुजुर्गों के स्‍वास्‍थ्‍य पर विशेष ध्‍यान रखने की सलाह दी गई है. घने कोहरे के कारण गाड़ियों को रेंग कर चलने पर मजबूर होना पड़ा. किसानों के प्रदर्शनस्‍थली सिंधु बॉर्डर पर भी सुबह घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग ने पहले ही पारा गिरने का अनुमान जता चुका है. दिल्‍ली में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. ऐसे में नाइट शेल्‍टर होम बेसहारा लोगों के लिए एकमात्र सहारा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज