Weather Alert: यूपी और राजस्थान के कई जिलों में अगले 2 घंटे में होगी बारिश, IMD ने चेताया

(सांकेतिक फोटो)

(सांकेतिक फोटो)

उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में बुधवार की सुबह बारिश के आसार है. भारतीय मौसम विज्ञान केन्द्र ने आगामी 2 घंटे में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में बुधवार की सुबह बारिश के आसार है. भारतीय मौसम विज्ञान केन्द्र ने आगामी 2 घंटे में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. इसको लेकर लोगों को सतर्क किया गया है. आईएमडी के मुताबिक यूपी के अतरौली, जट्टारी, खुर्जा, जजाऊ, आगरा, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मथुरा, राया, बरसाना, नंदगांव (यूपी) में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है. इसके अलावा राजस्थान के विराटनगर, कोटपुतली, खैरथल, भिवाड़ी, महानीपुर बालाजी, महावा, नदबई, नागौर, अलवर, भरतपुर, डीग में भी आगामी 2 घंटे में बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है.

यूपी की राजधानी लखनऊ समेत आस-पास के जिलों में भी बुधवार तड़के ही झमाझम बारिश की वजह से मौसम सुहावना हो गया. लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. सोमवार को जहां अधिकतम तापमान 41 डिग्री पर रहा, वहीं मंगलवार को तापमान गिरकर 31 पर पहुंच गया था. तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई. बारिश से दलहनी फसलों की बुआई भी शुरू हो गयी. इसके साथ धान रोपने के लिए खेतों में तैयारी होने लगी है.

इन जिलों में बारिश का अनुमान

आईएमडी के मुताबिक यूपी के अतरौली, जट्टारी, खुर्जा, जजाऊ, आगरा, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मथुरा, राया, बरसाना, नंदगांव (यूपी) में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है. इसके अलावा वजह से सुबह से ही कानपुर सहित आसपास के जिले उन्नाव, इटावा, कानपुर देहात, हरदोई, फतेहपुर, चित्रकूट, हमीरपुर, फर्रूखाबाद, बांदा, जालौन में घने बादल छाए हुए हैं. आंधी-बारिश से आम की फसल को नुकसान हुआ है. हालांकि, तापमान में गिरावट से लोगों को गर्मी से फौरी राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार आंधी बारिश का यह दौरान कम से कम अगले 24 घंटे तक जारी रहने का अनुमान है. इस दौरान कुछ इलाकों में तूफानी हवाओं संग भारी बारिश का अनुमान है

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज