weather alert: इस बार दिल्ली में अधिक मेहरबान होगा मानसून! लेकिन झमाझम बारिश के लिए करना होगा इंतजार
Delhi-Ncr News in Hindi

weather alert: इस बार दिल्ली में अधिक मेहरबान होगा मानसून! लेकिन झमाझम बारिश के लिए करना होगा इंतजार
दिल्ली-एनसीआर में 3 दिन पहले ही मानसून पहुंच था. लेकिन इसके बावजूद भी झमाझम बारिश नहीं हुई. (प्रतीकात्मक फोटो)

मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को भी दिनभर आसमान में बादल (Cloud) छाए रहेंगे. इस दौरान 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार के हवाएं चलने की अनुमान है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में उमस भरी गर्मी (Humid summer) ने लोगों को परेशान कर रखा है. उमस की वजह से कूलर के साथ-साथ पंखे भी ठंडी हवा नहीं दे पा रहे हैं. ऐसे में दिल्ली के लोग बेसब्री से झमाझम बारिश का इंतजार कर रहे हैं, ताकि गर्मी से राहत मिल सके. हालांकि, दिल्ली में बीच- बीच में कुछ मिनटों के लिए हल्की बारिश हो रही है, पर इससे उमस भरी गर्मी में कोई कमी नहीं आ रही है. महज कुछ घंटों के लिए मौसम ठंडा होता है और फिर कुछ घंटे के बाद पहले की तरह से हालत हो जाती है. वहीं, मौसम विज्ञान विभाग (Meteorological Department) की माने तो दिल्ली वालों को जोरदार बारिश के लिए अभी इंतजार करना होगा. अभी हफ्ते भर दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बीच-बीच में हल्की बारिश हो सकती है. इससे मौसम में कुछ बदलाव आने की उम्मीद है.

मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को भी दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार के हवाएं चलने का अनुमान है. इस दौरान हल्की बारिश भी हो सकती है. आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम टेम्प्रेचर 36 सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान लगाया गया है. दअसल, दिल्ली में रविवार को हल्की बारिश हुई थी. इससे कुछ देर के लिए मौसम ठंडा हो गया था. लेकिन रात होते-होते उमस वाली गर्मी शुरू हो गई.

दिल्ली-एनसीआर में 3 दिन पहले ही मानसून पहुंच था
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में 3 दिन पहले ही मानसून पहुंच था. लेकिन इसके बावजूद भी झमाझम बारिश नहीं हुई. ऐसे में लोगों को मानसून की जोरदार बारिश का इंतजार है, जिससे दिल्ली-एनसीआर के करोड़ों लोगों को गर्मी से राहत मिल सके. मौमस विज्ञान विभाग के मुताबिक, इस बार दिल्ली-एनसीआर में तुलनात्मक रूप से अधिक बारिश होगी. लेकिन इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading