लाइव टीवी

Weather Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम, तेज बारिश के दिख रहे आसार
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 5:14 PM IST
Weather Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम, तेज बारिश के दिख रहे आसार
दिल्ली-एनसीआर में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. (प्रतीकात्मक फोटो)

राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में आसमान में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि गुरुवार शाम तक तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भी तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार जताए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 5:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली और एनसीआर के मौसम (Delhi NCR Weather Update) में बुधवार देर रात से बदलाव देखने को मिल रहा है. गुरुवार को यहां के कुछ इलाकों में हल्की बारिश (Light Rain) भी हुई है. वहीं, गाजियाबाद में आंधी आने की भी जानकारी है. बता दें, राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में आसमान में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि गुरुवार शाम तक तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भी तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार जताए हैं. लेकिन शनिवार और रविवार को मौसम सामान्य होने की बात कही गई है.

पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम का मिजाज
इस संबंध में मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का राजधानी में असर है. जिस कारण आसमान में बादल छाए हुए हैं. वहीं, शनिवार से मौसम पूरी तरह साफ होने का अनुमान जताया गया है.



लॉकडाउन के दौरान घटा प्रदूषण
दिल्ली-एनसीआर इलाके में प्रदूषण का स्तर घटता दिख रहा है. इस संबंध में केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की बुलेटिन के मुताबिक बुधवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स केवल 77 के स्तर पर दर्ज हुआ. बोर्ड ने इस स्तर को संतोषजनक बताया है.

देश के कई इलाकों में आंधी के साथ हुई है बारिश
वहीं राजस्थान की राजधानी जयपुर में बुधवार दोपहर बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला. यहां धूलभरी आंधी के बाद तेज हवा के साथ काफी बारिश हुई है. इस कारण बड़ी संख्या में पेड़ों के गिरने की आशंका जताई गई है. मध्य प्रदेश में के कई इलाकों में भी मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. भोपाल में बुधवार देर शाम बारिश हुई है. वहीं प्रदेश के ग्वालियर और चंबल के जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है.
ये भी पढ़ें:

सामान की है जरूरत तो इन ऑनलाइन स्टोर्स पर करें ऑर्डर, सीधे पहुंचेगा घर

बाज़ार में इस रेट पर बिकेगा आटा, दाल-चावल और सब्जियां, यहां देखें लिस्‍ट

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 4:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर