Weather Alert: दिल्‍ली-NCR के इन इलाकों में तूफान के साथ बारिश के आसार, इन राज्‍यों में भी होगी वर्षा
Delhi-Ncr News in Hindi

Weather Alert: दिल्‍ली-NCR के इन इलाकों में तूफान के साथ बारिश के आसार, इन राज्‍यों में भी होगी वर्षा
तेज हवा और बारिश हो सकती है. (Demo Pic)

Weather Alert: मौसम विभाग (IMD) के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया था कि दिल्ली (Delhi) के अलावा पूरे यूपी (UP), पंजाब (Punjab) के ज्यादातर हिस्सों और हरियाणा (Haryana) के कुछ भाग में दक्षिण पश्चिम मानसून ने दस्तक दे दी है, जिसके बाद बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है.

  • Share this:
दिल्ली. मानसून की दस्तक के साथ ही दिल्ली-एनसीआर में भी आंधी-तूफान (Thunderstorm) का दौर जारी है. मौसम विभाग की मानें को आने वाले दो घंटे में दिल्ली का मौसम तेजी से बदल जाएगा. चरखी दादरी, बावल, बरसाना, देग, करनाल, शामली, मुजफ्फरनगर, डेरामंडी के आसपास के क्षेत्रों में 20-40 किमी प्रति घंटे की हवा के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी सकती है. कुछ इलाकों में बारिश के आसार भी बन रहे हैं. मालूम हो कि शनिवार को भी मौसम विभाग ने तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया था.

मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान तेज हवाएं चलेंगी. अनुमान लगाया जा रहा है कि मौसम बदलने की वजह से  20 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है. हालांकि मौसम में बदलाव से तापमान में कमी होने के चलते लोगों को गर्मी से भी काफी राहत मिल सकती है. रिश के बाद उमस बढ़ने की भी आशंका है.





दक्षिण पश्चिम मानसून का असर
इससे पहले मौसम विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया था कि दिल्ली के अलावा पूरे यूपी, पंजाब के ज्यादातर हिस्सों और हरियाणा के कुछ भाग में दक्षिण पश्चिम मानसून ने दस्तक दे दी है, जिसके बाद बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है.

समय से पहले मानसून की एंट्री
वहीं शुक्रवार को ही बादलों ने दिल्ली में प्रवेश कर लिया था. इस कारण दिल्ली में कई जगहों पर बारिश भी हुई थी. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में मानसून 27 जून तक पहुंचता है. लेकिन इस बार ये पहले ही यहां आ चुका है. संभावना जताई गई है कि अगले तीन दिनों तक यहां का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है.



ये भी पढ़ें: चना खरीद बंद: 2102 करोड़ के नुकसान का अंदेशा, किसान महापंचायत ने सरकार को दी बड़ी चेतावनी

बारिश की बूंदों ने पहले भी दी है राहत
इससे पहले भी गुरुवार को भी भीषण गर्मी और उमस से परेशान दिल्‍ली और एनसीआर के लोगों को राहत मिली थी. यहां कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई थी. इस कारण लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली, लेकिन उड़ती धूल के कारण आने जाने वाले लोगों को राहत भी मिली. गुरुवार से पहले सोमवार को भी दिल्ली में बारिश की बूंदों ने उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत दिलाई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading