लाइव टीवी

Weather Alert! बारिश और बर्फबारी से हाल बेहाल, दिल्‍ली-NCR में भी बदला मौसम का मिजाज
Uttarkashi News in Hindi


Updated: January 14, 2020, 8:22 AM IST
Weather Alert! बारिश और बर्फबारी से हाल बेहाल, दिल्‍ली-NCR में भी बदला मौसम का मिजाज
मनाली के सोलंग घाटी में जबर्दश्‍त हिमपात हुआ है. (PTI)

Weather News: दिल्‍ली-NCR में तेज हवा के साथ हल्‍की बारिश होने से ठंड बढ़ने के आसार हैं. उत्‍तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी हिमपात और बारिश के कारण कई इलाकों में बिजली-पानी की सप्‍लाई ठप हो गई है. उत्‍तर प्रदेश और बिहार में भी मौसम में बदलाव देखा गया है.

  • Last Updated: January 14, 2020, 8:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पहाड़ी राज्‍यों के साथ देश के मैदानी हिस्‍सों में भी मौसम ने करवट बदली है. पर्वतीय क्षेत्रों में भारी हिमपात (Snowfall) और बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. उत्‍तराखंड के उत्‍तरकाशी जिले में रात भर हुई बारिश और बर्फबारी के कारण गंगोत्री-यमुनोत्री नेशनल हाईवे एक बार फिर से बंद हो गया है. सौ से ज्‍यादा गांवों में जबर्दश्‍त बर्फबारी के कारण बिजली और पानी की आपूर्ति ठप हो गई है. इससे तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है. हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और बर्फबारी का व्‍यापक असर देखने को मिला है. दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR), हरियाणा, उत्‍तर प्रदेश, राजस्‍थान, पंजाब और बिहार में भी मौसम में बदलाव हुआ है. पिछले दिनों धूप खिलने से लोगों को राहत मिली थी, लेकिन एक बार फिर से ठंड का असर पड़ना शुरू हो गया है. देश की राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश भी हुई है.

UP में अगले तीन घंटे में हो सकती है बारिश
उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है या फिर गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के बरेली, पीलीभीत, लखिमपुर खिरी, सीतापुर, हरदोई, कन्‍नौज, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, उन्‍नाव, लखनऊ और आसपास के इलाके में बारिश होने का पूवॉनुमान है. इससे ठंड में वृद्धि हो सकती है.

कोहरे के चलते 15 ट्रेनें प्रभावित



मौसम के बदलते मिजाज के साथ उत्‍तरी भारत के कई इलाकों में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. बिहार और उत्‍तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में कोहरे का असर भी देखा जा रहा है. इसके कारण ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है. जानकारी के मुताबिक, कम दृश्‍यता के कारण उत्‍तरी रेलवे ने कम से कम 15 ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होने की जानकारी दी है. इससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.



दिल्‍ली में बारिश से प्रदूषण में सुधार
दिल्‍ली और आसपास के क्षेत्रों में सोमवार रात को तेज हवा के साथ हल्‍की बारिश होने के कारण वायु प्रदूषण के स्‍तर में कुछ हद तक सुधार दर्ज किया गया है. हालांकि, एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍श (AQI) अभी पूअर (खराब) की श्रेणी में है. राष्‍ट्रीय राजधानी के लोधी रोड इलाके में हवा में PM2.5 की मात्रा 244 तक दर्ज की गई है. इसके साथ ही मौसम पूर्वानुमान जताने वाली संस्‍था स्‍काइमेट ने दिल्‍ली, हरियाणा और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में दोपहर तक बादल छाए रहने और कहीं-कहीं हल्‍की बारिश होने की बात कही है.

ये भी पढ़ें:  दिल्ली में हल्की बारिश ने बढ़ाई सर्दी, कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उत्‍तरकाशी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 8:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading