Weather Alert: अहले सुबह दिल्‍ली के कई इलाकों में बारिश, मौसम हुआ सुहावना
Delhi-Ncr News in Hindi

Weather Alert: अहले सुबह दिल्‍ली के कई इलाकों में बारिश, मौसम हुआ सुहावना
इससे पहले अगले 24 घंटों में दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में हल्‍की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया था.

बारिश होने से दिल्‍ली-एनसीआर का मौसम (weather) सुहावना हो गया. हालांकि, इस दौरान तापमान 30 डिग्री के ऊपर बना रहा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) के कई इलाकों में रविवार सुबह बारिश (Rain) हुई. इस दौरान तेज हवाएं भी चलीं. अहले सुबह बारिश होने से दिल्‍ली-एनसीआर का मौसम (weather) सुहावना हो गया. हालांकि, इस दौरान तापमान 30 डिग्री के ऊपर बना रहा. बता दें कि इससे पहले अगले 24 घंटों में दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में हल्‍की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया था.

वहीं, शनिवार को मौसम विभाग ने संभावना तजाई थी कि देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाके में गरज के साथ धूलभरी हवाएं चल सकती हैं. इससे तापमान में कुछ गिरवाट आ सकती है. हालांकि, इस दौरान हवा की रफ्तार 40 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा था कि, पश्चिम विक्षोभ के कारण उत्तर भारत (North India) के मैदानी क्षेत्र में भी बारिश (Rain) हो सकती है. इससे गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. स्‍काईमेट ने आने वाले कुछ समय में इसी तरह रुक-रुक कर हल्‍की बारिश होने का अनुमान जताया है.





कई दिनों से मौसम में बदलाव
बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. आए दिन किसी ने किसी इलाके में हल्की बारिश हो रही है. इससे तामपान काफी नीचे गिर गया है. जबकि लोगों को गर्म हवाओं और लू से राहत मिली है. वहीं, शुक्रवार को भी दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज अचानक बदल गया था. दिल्‍ली के कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई थी. कुछ ऐसा ही हाल गुरुग्राम, नोएडा और गाजियाबाद का नजर आ रहा था. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली थी. और लोग बारिश के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- 

झारखंड में तुगलकी फैसला मजदूरों से कहा-काम करने बाहर जाना है तो पहले लो मंजूरी

झारखंड में कोरोना विस्फोट, एक दिन रिकॉर्ड 79 मामले मिले, 922 पर पहुंचा आंकड़ा
First published: June 7, 2020, 6:39 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading