Home /News /delhi-ncr /

Weather Alert: अगले 2 घंटे में UP, हरियाणा और राजस्थान के इन जिलों में गरज के साथ हो सकती है बारिश

Weather Alert: अगले 2 घंटे में UP, हरियाणा और राजस्थान के इन जिलों में गरज के साथ हो सकती है बारिश

हरियाणा के 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

हरियाणा के 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग (Met Department) की मानें तो उत्तर प्रदेश और हरियाणा में कुछ जगहों पर बारिश के आसार बन रहे हैं. इन जगहों पर गरज के साथ झमाझम बारिश हो सकती है.

    नई दिल्ली. अगले दो घंटे में दिल्ली- एनसीआर और उसके आसपास के राज्यों में बारिश (Rain) होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग (Met Department) ने कहा है कि अगले दो घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कुछ जिलों में भी बारिश हो सकती है. आगरा (Agra), टूंडला, नोएडा, भिवानी, पानीपत, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, भरतपुर, नारनौल और करनाल के आस-पास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश गरज के साथ हो सकती है. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी.

    दरअसल, इससे पहले मौसम विभाग ने सोमवार सुबह बताया था कि उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में कई जगहों पर अच्छी बारिश (Rain) देखने को मिलेगी. पूर्वांचल, तराई और मध्य यूपी के जिलों में बारिश होने की संभावना है. लेकिन मौसम विभाग ने कहा था कि पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड में बारिश का जोर थोड़ा कम रहेगा, लेकिन कुछ स्थानों पर पश्चिमी यूपी में भी बारिश देखने को मिलेगी.



    इन जिलों में बारिश की संभावना
    ताजा अनुमान के मुताबिक जिन जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश का अनुमान लगाया गया था वे जिले हैं लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, बरेली और सहारनपुर. हालांकि, बादलों की आवाजाही बनी रहेगी और धूप-छांव भी चलता रहेगा. लखनऊ और आसपास के जिलों में भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. बारिश की रफ्तार में आई कमी के कारण लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन रविवार शाम से चल रही हवा के कारण इस समस्या से काफी हद तक निजात मिली है. अगले दो-तीन दिनों तक यह सिलसिला जारी रहेगा. 11 और 12 अगस्त को पूरे प्रदेश में कई जगहों पर बारिश होगी.

    हरियाणा के कई जिलों में झमाझम बारिश
    वहीं, रविवार को हरियाणा (Haryana) के कई जिलों में झमाझम बारिश (Rain) हुई थी. मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक प्रदेश में बारिश के आसार बने रहेंगे. पिछले कुछ दिनों से हिसार (Hisar) में बारिश न होने से लोग उमस व गर्मी से बेहाल हो रहे थे. शनिवार को दिनभर लोग गर्मी से जूझते रहे. रविवार देर सायं अचानक मौसम का मिजाज बदला औऱ प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है. रविवार को हुई बारिश से अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली थी.

    Tags: Noida news, Panipat, Rain alert, Uttar pradesh news, Weather Alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर