Weather Alert: दिल्‍ली के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश का अनुमान
Delhi-Ncr News in Hindi

Weather Alert: दिल्‍ली के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश का अनुमान
बुधवार अहले सुबह भी राष्ट्रीय राजधानी के राजपथ क्षेत्र में हल्की बारिश हुई. (सांकेतिक फोटो)

Delhi Weather Update: मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि आज सुबह दिल्ली के कई इलाकों में गरज के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में मंगलवार से रुक-रुक कर हल्की बारिश (Rain) हो रही है. बुधवार अहले सुबह भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है. इससे मौसम सुहाना हो गया. लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. वहीं, मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि दिल्ली के कई इलाकों में गरज के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है.

दरअसल, मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर के इलाके में जमकर बारिश हुई थी. पिछले दो दिनों से दिल्ली और एनसीआर के लगभग सभी इलाकों में बारिश हो रही है. इससे दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली में मंगलवार को सुबह से ही बादल छाए हुए थे. दोपहर होते-होते आसमान में काले बादलों ने डेरा बनाया और झमाझम बारिश शुरू हो गई. दिल्ली के अलावा गाजियाबाद और नोएडा के विभिन्न इलाकों में भी बारिश हुई थी.


जुलाई की शुरुआत से मानसून लगातार अपना रास्ता बदल रहा है
मौसम विभाग ने रविवार को जारी किए गए पूर्वानुमान में बताया था कि दिल्ली और इसके आसपास के राज्यों पंजाब, हरियाणा के विभिन्न में रविवार से लगातार बारिश हो सकती है. विभाग के वैज्ञानिकों ने मानसून के सामान्य स्थिति में आने का अनुमान लगाया था. मौसम विभाग के अलावा ‘स्काईमेट वेदर’ के अनुमानों के तहत यह भी बताया गया था कि जुलाई की शुरुआत से, मानसून लगातार अपना रास्ता बदल रहा है. इस कारण दिल्ली और एनसीआर के इलाके में बारिश हो रही है.



इलाकों में जलजमाव के हालात पैदा हो गए थे
बता दें कि रविवार को दिल्ली में हुई भीषण बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव के हालात पैदा हो गए थे. मिंटो ब्रिज के पास तो भीषण बरसात के कारण डीटीसी की एक बस और दो ऑटो भी डूब गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार की भीषण बरसात में मिंटो रोड में डूबी डीटीसी बस के ऊपर एक शव भी बरामद किया गया था. वहीं, यमुना किनारे बसे लोगों को बारिश के कारण ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज