Weather Alert: देर रात Delhi-NCR में पलटा मौसम, तूफान के आसार
Delhi-Ncr News in Hindi

Weather Alert: देर रात Delhi-NCR में पलटा मौसम, तूफान के आसार
दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज.

Delhi Weather Update: उमस भरी गर्मी से मिली लोगों को राहत, आने वाले दो दिनों तक क्षेत्र में बारिश (Rain) होने की संभावना.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 10, 2020, 10:52 PM IST
  • Share this:
नई‌ दिल्ली. तपती धूप और उमस से परेशान हो रहे दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR ) के लोगों को आखिर शुक्रवार रात को कुछ राहत मिली. रात 10 बजे के करीब तेज आंधी (Storm) के साथ ही बारिश (Rain) भी शुरू हो गई. बारिश शुरू होने से पहले तेज धूल भरी आंधी आई और फिर बारिश का दौर शुरू हुआ. इससे पहले दिनभर उमस भरी गर्मी और तेज धूप से लोगों का हाल बेहाल था.

तापमान में भी गिरावट
बारिश और आंधी के साथ ही दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा के तापमान में भी कुछ गिरावट महसूस की गई. दिन तक चल रही लू सी हवाएं देर रात ठंडी हो गईं और लोगों ने चैन की सांस ली. वहीं मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिन अब दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में मध्यम से तेज बारिश दर्ज की जा सकती है. साथ ही इस दौरान धूल भरी हवाएं भी चलने की संभावना है.

हाल ही में मौसम विभाग के उप महानिदेशक आनंद शर्मा ने कहा दिल्ली-एनसीआर में मध्यम गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई थी. वहीं कुछ दिनों में दिल्‍ली एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना भी जताई थी. साथ ही उन्‍होंने कहा था कि इस हल्‍की बारिश से तापमान में गिरावट आएगी. हालांकि, तेज बारिश की कोई संभावना नहीं है.
ये भी पढ़ें: पत्रकार की आत्महत्या के बाद एक्‍शन में हर्षवर्धन, AIIMS ट्रामा सेंटर के मेडिकल सुपरिटेंडेंट को हटाया



मंगलवार को चली थीं तेज हवाएं

वहीं, मंगलवार को दिल्‍ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्‍की बारिश हुई थी. जबकि इस दौरान गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में तेज हवा के साथ जोरदार बारिश ने लोगों को गर्मी और उमस से राहत देने का काम किया था. वहीं, मंडी हाउस समेत दिल्‍ली के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई थी. मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक मानसून पूर्वी उत्तर प्रदेश में पूरी तरह सक्रिय है. जबकि प्रदेश के पश्चिमी भागों में यह सामान्य है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading