Change in Weather : दिल्ली एनसीआर में बदला मौसम, तेज आंधी और बारिश शुरू, गर्मी हुई फुर्र

दिल्ली के हनुमानगढ़ में मौसम का नजारा.

दिल्ली के हनुमानगढ़ में मौसम का नजारा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 2 घंटों के दौरान दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम, पश्चिम, उत्तर-पश्चिम दिल्ली के कुछ स्थानों पर बारिश होगी. यह बारिश हल्की से मध्यम तीव्रता वाली हो सकती है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिनभर की गर्मी से दिल्ली और एनसीआर के लोगों को छुटकारा मिलता दिख रहा है. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. आकाश में काले बादल छाए हैं और तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) का पूर्वानुमान जताया था कि अगले 2 घंटों के दौरान दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम, पश्चिम, उत्तर-पश्चिम दिल्ली के कुछ स्थानों पर बारिश होगी. यह बारिश हल्की से मध्यम तीव्रता वाली हो सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि इस दौरान 25 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है.

गाजियाबाद के इलाके में भी आकाश में बादल छाए हैं और अंधेरा घिरने जैसा हो गया है. तेज हवा चलनी शुरू हो गई है और हवा में ठंडक का अहसास है. कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई है. दो दिन पहले भी राजधानी दिल्ली के कई इलाकों और हरियाणा (Haryana) के आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में तेज हवा के साथ बारिश पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जारी किया था. दिल्ली और एनसीआर समेत यूपी के कई जिलों में शाम के वक्त बूंदा-बांदी हुई थी. इसके अलावा हरियाणा के गुरुग्राम, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, शामली, हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर समेत कई इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़े थे.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.
भारत मौसम विज्ञान विभाग के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगर बारिश होती है तो लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और मौसम ठंडा हो सकता है. लेकिन हल्की बारिश से उमस भी बढ़ सकती है. फिलहाल लोगों को बारिश का इंतजार है. दिल्ली एनसीआर के लोग जहां एक ओर बारिश का लुत्फ उठाना चाहते हैं, वहीं विशेषज्ञों का कहना है कि इस बारिश में कोरोना महामारी को देखते हुए पानी से खेलना सही नहीं होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज