होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Rain Alert: अगले 2 घटों में दिल्‍ली-NCR समेत कई इलाकों में बारिश

Rain Alert: अगले 2 घटों में दिल्‍ली-NCR समेत कई इलाकों में बारिश

खास बात यह है कि मेघगर्जना के साथ बारिथ होगी. (सांकेतिक फोटो)

खास बात यह है कि मेघगर्जना के साथ बारिथ होगी. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में आज सुबह से बारिश हो रही है. इससे मौसम सुहाना हो गया है. अब मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश (Uttar ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में बुधवार सुबह से ही कई इलाकों में बारिश (Rain) हो रही है. इससे मौसम सुहाना हो गया है. लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. वहीं, मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 2 घंटे के अंदर दिल्ली और आसपास के राज्यों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, संभल, बुलंदशहर (Bulandshahr), खुर्जा, कोसली, बावल, नूंह, सोहना, पलवल, फरीदाबाद, गुरुग्राम, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, नोएडा, बागपत, खतोली, अमरोहा, मुरादाबाद और मेरठ के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार हैं. इसके अलावा दिल्ली में भी कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. वहीं, दिल्‍ली-NCR के कई इलाकों में बारिश शुरू भी हो गई है.

    वहीं, नोएडा में भी आज सुबह से लगातार तेज बारिश हो रही है. दिन के वक्त ही अंधेरा छाया हुआ है. सड़कों पर गाड़ियां हेडलाइट जलाकर चल रही हैं. नोएडा के सेक्टर 18 में सड़कों जलभराव हो गया है. सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं. गाड़ियों को निकलने में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.




    गाजियाबाद में तेज बारिश
    साथ ही गाजियाबाद में भी एक बार फिर से मौसम में बदलाव हुआ है. गाजियाबाद में बारिश शुरू हो गई है. बारिश होने से दिन के तापमान में गिरावट आई है. बता दें कि लगातार पड़ रही गर्मी से लोग परेशान थे. वहीं, मौसम में बदलाव के बाद लोगों को भी राहत मिली है. 

    रायबरेली में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी
    उत्तर प्रदेश में पिछले तीन-चार दिनों से प्रदेश के ज्यादातर जिलों में उमस और गर्मी से लोगों को भारी परेशानी हो रही थी. पश्चिमी यूपी के एकाध जिलों को छोड़ दें तो कहीं भी बारिश दर्ज नहीं की गई थी. मंगलवार को ऐसा ही दिन रहा जहां इक्का-दुक्का जिलों को छोड़कर प्रदेश में कहीं भी बारिश दर्ज नहीं की गई. झांसी में 14 मिलीमीटर जबकि रायबरेली में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी. इसके अलावा प्रदेश के किसी भी जिले में बारिश नहीं दर्ज की गई, लेकिन बुधवार को मौसम ने पूरी तरह करवट ले ली है. कई जिलों में बारिश के साथ साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं, जिसकी वजह से तापमान में भी काफी गिरावट आई है. वहीं, मौसम विभाग ने अगले दो घंटे में बारिश की संभवना भी जता दी है.

    दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश हुई थी
    बता दें कि सोमवार को भी दिनभर की उमस भरी गर्मी के बाद दोपहर में दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश हुई थी. राजधानी में तेज बारिश की वजह से मौसम में बदलाव महसूस किया गया था. साउथ एक्स, लोधी रोड समेत कई इलाकों में जमकर पानी बरसा था. दिल्ली के अलावा राजधानी से सटे एनसीआर (Delhi-NCR weather) के इलाकों में भी मौसम में बदलाव का असर देखा गया था. नोएडा के कई इलाकों में भी हल्की बारिश हुई थी. वहीं, दिल्ली के अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी कई इलाकों में जमकर बारिश हुई. नोएडा के विभिन्न सेक्टरों और गाजियाबाद के अलग-अलग सेक्टरों में मूसलाधार बारिश हुई थी. जमकर बारिश से दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में जलजमाव की भी खबरें सामने आई थीं.

    आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

    दिल्ली-एनसीआर
    दिल्ली-एनसीआर

    Tags: Delhi, Haryana news, Meerut news, Rain alert, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें