Home /News /delhi-ncr /

Weather Update: Delhi-NCR में जमकर हो रही बारिश, जलजमाव से हुआ बुरा हाल

Weather Update: Delhi-NCR में जमकर हो रही बारिश, जलजमाव से हुआ बुरा हाल

बारिश की वजह से पालम अंडरपास में कार फंस गई.

बारिश की वजह से पालम अंडरपास में कार फंस गई.

Delhi-NCR Weather News: देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के शहरों में आज भी सुबह से बारिश का दौर जारी है. जबकि भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण दिल्‍ली-एनसीआर की सड़कों पर जगह-जगह जलजमाव के कारण लगे ट्रैफिक जाम ने लोगों को हलकान कर दिया.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली समेत आसपास के इलाकों में मंगलवार से शुरू हुआ भारी बारिश (Heavy Rain) का दौर आज यानी गुरुवार को भी जारी है. जबकि आज सुबह हो रही बारिश के कारण दिल्‍ली के पालम अंडरपास, बदरपुर अंडरपास समेत कई जगह जलजमाव हो गया है. वहीं, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी बारिश हो रही है. वैसे मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR Weather) में आज के लिए भी बारिश और आंधी तूफान की संभावना के साथ येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के अधिकांश स्थानों के अलावा गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, इंदिरापुरम, लोनी देहात, हिंडन एएफ, गाजियाबाद और दादरी के आसपास के इलाकों में भारी बारिश जारी रहेगी.

    यही नहीं, दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अगले दो दिनों तक बारिश होती रहेगी. बता दें कि राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाके में बुधवार की सुबह बारिश के साथ हुई. लगातार बारिश से निचले इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया और शहर के कई हिस्सों में यातायात बाधित हो गया.

    मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते 24 घंटों में 112.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. दिल्ली में आईटीओ, आईपी एस्टेट पुल के पास रिंग रोड, धौला कुआं और रोहतक रोड समेत कई जगहों पर जलजमाव के कारण जाम लग गया.

    Weather Update, Weather Alert, Weather News, Delhi NCR, Monsoon News, Delhi Rain,वेदर अपडेट, वेदर अलर्ट, वेदर न्‍यूज़, दिल्‍ली एनसीआर, मानसून न्‍यूज, दिल्‍ली बारिश

    दिल्ली, यूपी और हरियाणा में आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर.

    दिल्ली के अलावा नोएडा, गुरुग्राम समेत एनसीआर के कई अन्य इलाकों में भी सुबह से जोरदार बारिश हुई. यही नहीं, दिल्‍ली एनसीआर में आज यानी गुरुवार सुबह से बारिश का दौर जारी है.

    बुधवार को हुई 112 मिलीमीटर बारिश
    दिल्‍ली में बुधवार को सुबह 112 मिलीमीटर बारिश हुई, लेकिन कोई रिकॉर्ड नहीं बना. इससे पहले राजधानी में 13 सितंबर 2002 को 126.8 मिमी बारिश हुई थी. अब तक इस महीने में सबसे अधिक 172.6 मिमी बारिश 16 सितंबर 1963 को हुई थी. आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में हर साल सितंबर में औसतन 125.1 मिमी बारिश होती है.

    AAP की तिरंगा यात्रा: मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान, बोले- यूपी की सभी 403 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, भ्रष्टाचार करेंगे खत्‍म

    नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी रहा बुरा हाल
    दिल्ली के अलावा तेज बारिश के कारण नोएडा व ग्रेटर नोएडा में यातायात काफी देर तक बाधित रहा. ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी गोल चक्कर, नोएडा के डीएनडी फ्लाईओवर, पर्थला गोल चक्कर तथा यहां के कई अंडरपास में पानी भरने की वजह से काफी देर तक जाम लगा रहा. तेज बारिश की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव और कई स्थानों पर बिजली गुल होने की भी खबरें आयीं.

    Tags: Delhi Rainfall, Delhi Weather Update, Rain in Delhi NCR, Weather Alert, Weather news, Weather updates

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर