Home /News /delhi-ncr /

Weather Update: Delhi-NCR में आज भी खराब रहेगा मौसम, IMD ने जारी किया बारिश का 'येलो अलर्ट'

Weather Update: Delhi-NCR में आज भी खराब रहेगा मौसम, IMD ने जारी किया बारिश का 'येलो अलर्ट'

दिल्‍ली-एनसीआर में जारी रहेगी बारिश.

दिल्‍ली-एनसीआर में जारी रहेगी बारिश.

Delhi-NCR Weather Forecast: दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में इस साल जमकर बारिश (Rain) हुई है और यह दौर अभी जारी है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज यानी गुरुवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि शुक्रवार के लिए ‘ग्रीन’ अलर्ट, तो शनिवार और रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान दिल्‍ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद समेत आसपास के इलाके में जमकर बारिश होगी.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्‍ली. राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में (Delhi-NCR Weather News) में इस साल जमकर बारिश (Rain) हुई है. वहीं, अभी कुछ और दिन बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि शुक्रवार को ग्रीन, तो शनिवार और रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. यही नहीं, इस दौरान दिल्‍ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद समेत आसपास के कई इलाकों में आसमान में बादल छाए रहने के साथ मध्‍यम से हल्‍की बारिश होने की संभावना है.

    वहीं, मौसम विभाग ने उत्तराखंड, पूर्वी यूपी , पश्चिमी राजस्थान,  मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ, तमिलनाडु , पुड्डुचेरी और केरल के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. यहां मध्यम से भारी बारिश तक होने के आसार हैं.

    मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश का दौर रविवार तक जारी रहेगा. इसके बाद सोमवार को मौसम साफ रहेगा, लेकिन मंगलवार को एक बार फिर जमकर बारिश होगी. इसके बाद मानसून के वापस होने की संभावना है.

    दिल्‍ली में इस बार बारिश बना रही रिकॉर्ड
    मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, इस साल बेहतर मानसून के कारण दिल्ली में अब तक करीब 1170.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, जो 1964 के बाद से सबसे अधिक और अब तक की तीसरी सर्वाधिक बारिश है. 1975 में 1,155.6 मिमी और 1964 में 1190.9 मिमी बारिश हुई थी. वहीं, अब तक की सबसे ज्यादा बारिश का रिकॉर्ड 1933 में हुई 1,420.3 मिमी वर्षा का है.

    Explainer : DDA की लैंड-पूलिंग पॉलिसी से बदलेगी दिल्ली की किस्‍मत, रोहिणी समेत इन इलाकों को होगा बड़ा फायदा

    25 सितंबर होती है मानसून की वापसी की तारीख
    मौसम विभाग के मुताबिक, इस साल मानसून की अनुमानित वापसी की तारीख 25 सितंबर होती है, लेकिन इस बार यह 29 सितंबर तक वापस होगा. जबकि आज यानी गुरुवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.

    Tags: Delhi Rain, Delhi Rainfall, Delhi Weather Update, Delhi-NCR News, Weather Alert, Weather forecast, Weather updates, Yellow Alert

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर