Home /News /delhi-ncr /

weather forecast rainfall in noida people some relief in heatwave delhi ncr monsoon summer updates imd

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज; तेज हवा के साथ बारिश शुरू, लोगों को मिली गर्मी से राहत

दिल्ली एनसीआर में गुरुवार की शाम बारिश हुई है, जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली है.

दिल्ली एनसीआर में गुरुवार की शाम बारिश हुई है, जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली है.

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली से सटे नोएडा में मौसम ने करवट ले ली है. यहां बारिश शुरू हो गई है, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अधिकारियों ने बताया था कि अगले दो घंटे में उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के कुछ स्थानों पर 30-40 किमी/घंटा की गति के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और तेज़ हवाएं चलने की संभावना है. हालांकि बारिश के बाद मौसम में ठंडक घुल गई है और लोगों को तेज गर्मी से राहत मिली है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली और एनसीआर में गुरुवार को शाम को मौसम का मिजाज अचानक बदला और थोड़ी देर पहले ही यहां बारिश शुरू हो गई है, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. इसके साथ ही Delhi-NCR में धूल भरी आंधी चल रही है. आंधी इतनी तेज है कि IGI एयरपोर्ट पर कुछ फ्लाइट्स रोकी गईं हैं. IMD ने अलर्ट किया था कि हरियाणा, दिल्ली व एनसीआर में 20 से 60 किमी/घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चल सकती है.

इससे पहले भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अधिकारियों ने बताया था कि अगले दो घंटे में उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के कुछ स्थानों पर 30-40 किमी/घंटा की गति के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और तेज़ हवाएं चलने की संभावना है. हालांकि बारिश के बाद मौसम में ठंडक घुल गई है और लोगों को तेज गर्मी से राहत मिली है.

इस वीकेंड पर मिल सकती है गर्मी से मामूली राहत

इस वीकेंड दिल्ली एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है, लेकिन ये राहत बहुत दिन तक नहीं रहने वाली है, क्योंकि सोमवार से फिर से तेज गर्मी और लू का अलर्ट मौसम विभाग जारी कर चुका है. बता दें कि मौसम विभाग ने  पूर्वानुमान जताया था कि  तेज हवाओं के कारण लू से राहत दो और दिनों तक रह सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, 12 से 18 अप्रैल के बीच मौसम में बदलाव दिखेगा. इस बीच धूल भरी आंधी और बादल छाने की संभावना बनी हुई है.

मैदानी इलाकों में मिल सकती है राहत: IMD

आईएमडी ने कहा कि हिमालयी क्षेत्र में कमजोर पश्चिमी विक्षोभ और पंजाब के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण से मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. हालांकि, बाद में अधिकतम तापमान फिर से बढ़ने का अनुमान है. विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में इस साल अप्रैल में अभी तक पांच दिन लू चली है. अप्रैल 2017 में छह दिनों तक लू चली थी. राजधानी में 21 अप्रैल 2017 को अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. इस महीने आज तक सबसे अधिक तापमान 29 अप्रैल 1941 को 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

Tags: Delhi-NCR News, Noida news, Rains

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर