Delhi Weather Forecast: कल घने कोहरे के साथ होगी दिन की शुरुआत, बारिश के बाद लुढ़केगा पारा

पूरे एनसीआर में शुक्रवार को धुंध की चादर छाई रही.

पूरे एनसीआर में शुक्रवार को धुंध की चादर छाई रही.

 सुबह राजधानी दिल्ली (Delhi) में घना कोहरा छाए रहने की संभावना  है. मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 8:28 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार सुबह राजधानी दिल्ली (Delhi) में घना कोहरा छाए रहने की संभावना  है. हालांकि, कल बारिश (Rain) की संभावना कम है. वहीं, शुक्रवार को हुई  बारिश के बाद तापमान में गिरावट के आसार भी विभाग ने जताई है. दिल्ली का आज का न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.  पूरे एनसीआर (NCR) में शुक्रवार को धुंध की चादर के साथ सुबह हुई है. मौसम के बदले मिजाज को देखते हुए वही लोग घर से निकल रहे हैं, जिन्हें बहुत ज़रूरी काम है. मेऱठ में तो कोहरे की वजह से विज़िबिलिटी भी बहुत कम हो गई है. 100 मीटर की दूरी तक देखना भी मुश्किल है. आलम यह है कि दिन में भी लोगों को गाड़ी की लाइट्स जलाकर यात्रा करनी पड़ रही है.

लोग तरह-तरह से सर्दी को मात देने की जुगत में जुटे हुए हैं. चाय की दुकानों पर तो जैसे मेला लगा हुआ है. मेरठ के भैंसाली बस अड्डे पर तो चाय की दुकान पर लोगों की कतार देखने को मिल रही है. लोग चाय की चुस्कियों के साथ इस सर्दी को मात देने की जुगत में जुटे हुए हैं. जहां कहीं भी अलाव जलता हुआ दिखता है तो लोग वहीं खड़े हो जाते हैं और किसी तरह इस सर्दी का मुकाबला कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: केदारघाटी में मिले Snow Leopard की मौजूदगी के निशान, वन विभाग कैमरे से रखेगा नजर

रोडवेज ड्राइवर से लेकर स्टूडेंट तक को दिक्‍कत
रोडवेज़ के ड्राइवर्स और कंडक्टर्स सुबह 4 बजे से ही इस सर्दी का मुकाबला करते हुए अपने सफर पर निकल पड़ते हैं. ड्राइवर्स का कहना है कि धुंध तो बहुत हो रही है, लेकिन ड्यूटी भी तो करनी है. ड्राइवर्स के साथ इस सर्दी में जॉब करने वाले दूर-दूर से अपने गंतव्य की ओर रवाना हो रहे हैं. मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की छात्राएं अलग-अलग ज़िलों से आती हैं. वो भी सुबह तड़के ही इस कोहरे को मात देते हुए कॉलेज जाती दिखीं.

अगले दो दिन सुबह में रहेगा कोहरा

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, शुक्रवार को भी बादल छाने के आसार हैं. मेरठ सहित आसपास के क्षेत्रों में बूंदाबांदी और बारिश भी हो सकती है. 9-10 जनवरी को सुबह घना कोहरा छाने की आशंका है. 15 जनवरी तक मैदानों में मौसम शुष्क रहेगा. इस दौरान पहाड़ों से बर्फीली उत्तर पश्चिमी हवाएं मैदानों को कंपाएगी. दिन रात के तापमान में व्यापक गिरावट होगी. आने वाले दिनों में और शीतलहर चलने की संभावना है. ये भी अऩुमान है कि पारा एक से दो डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज