• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Weather Alert: Delhi-NCR और यूपी में जारी रहेगा झमाझम बारिश का दौर, MP-राजस्थान में भारी बारिश का रेड अलर्ट

Weather Alert: Delhi-NCR और यूपी में जारी रहेगा झमाझम बारिश का दौर, MP-राजस्थान में भारी बारिश का रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Weather Alert: उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में बारिश के जारी रहने के साथ यूपी, मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) का अलर्ट जारी किया है. यही नहीं, अगले कुछ दिन तक हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी भारी बारिश जारी रहेगी.

  • Share this:

    लखनऊ/ नई दिल्‍ली. दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और उत्‍तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने मध्‍य प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में अगले कुछ दिन तक भारी बारिश (Heavy Rain) का रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, यूपी के अलावा उत्तराखंड के कई इलाकों में आज भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से मानसून के झारखंड और बिहार की तरफ बढ़ने के भी आसार हैं. इस वजह से इन राज्यों में आज भारी बारिश होने की संभावना है.

    मौसम विभाग ने दिल्‍ली-एनसीआर में अगले कुछ दिन तक झमाझम बारिश जारी रहने की संभावना के साथ मध्य प्रदेश और राजस्‍थान में 5 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. जबकि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आज यानी सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, हरियाणा में 5 अगस्त तक और हिमाचल प्रदेश में 4 अगस्त तक भारी बारिश होने का अनुमान है.

    मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं छिटपुट तो कहीं तेज बारिश हो सकती है. वहीं, हिमाचल प्रदेश आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा, तो अगले कुछ दिन उत्तराखंड और हरियाणा पर भारी रहने वाले हैं, क्‍योंकि यहा भारी बारिश होने की संभावना है.

    राजस्थान और मध्‍य प्रदेश में जारी रहेगी बारिश
    राजस्थान में मानसून सक्रिय है और इस वजह से अगले कई दिनों तक राज्‍य के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिन तक राजस्‍थान के झालावाड़, बारां, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ और बांसवाड़ा में भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि आज सुबह से राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में बारिश का दौर शुरू हो गया है. वहीं, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 10 जिलों को लेकर ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है, जिसमें ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, दतिया, श्योपुर, मुरैना, भिंड, नीमच और मंदसौर में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली गिरने के साथ बारिश होने की संभावना है. जबकि राज्‍य के 17 जिलों अनूपपुर, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, उमरिया, रीवा, पन्ना, दमोह, सागर, नीमच, मंदसौर, अशोक नगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना के लिए भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

    हरियाणा का ऐसा रहेगा मौसम
    मौसम विभाग ने हरियाणा में 5 अगस्त तक तेज बारिश के साथ तूफान आने की संभावना जताई है. इस दौरान प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश ओर भी गंभीर रूप ले सकती है. मौसम विभाग ने मेवात, पलवल, फरीदाबाद, झज्जर, गुरुग्राम, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ और रोहतक में येलो अलर्ट जारी किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज