• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Weather Update: Delhi-NCR में 8 सितंबर तक बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी, जानें हरियाणा-हिमाचल का मौसम

Weather Update: Delhi-NCR में 8 सितंबर तक बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी, जानें हरियाणा-हिमाचल का मौसम

दिल्‍ली में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

दिल्‍ली में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

Weather Forecast Latest Updates : दिल्ली में पिछले कई दिनों से जारी भारी बारिश (Rain) का दौर आज भी रहेगा. हालांकि बारिश की वजह से दिल्‍ली की सड़कों पर जगह-जगह जलजमाव (Waterlogging) के कारण ट्रैफिक जाम लगने की वजह से लोग परेशान हैं. वहीं, नोएडा, ग्रेटर नोएडा (Noida-Greater Noida), गाजियाबाद, फरीदाबाद समेत अन्‍य इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. राजधानी दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR Weather News) में बीते कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश (Heavy Rain) ने लोगों को गर्मी और उमस से राहत दिलाई है. हालांकि इस दौरान जलजमाव (Waterlogging) और ट्रैफिक जाम ने लोगों के सामने खासी परेशानी खड़ी कर दी है. जबकि आज यानी शनिवार की सुबह से दिल्‍ली-एनसीआर में न सिर्फ काले घने बादल छाए हुए हैं बल्कि कई इलाकों में बारिश भी हो रही है. वहीं, मौसम विभाग ने दिल्‍ली समेत नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद में 8 सितंबर तक बारिश जारी रहने की संभावना जताई है.

    बहरहाल, दिल्‍ली में देर रात हुई बारिश से मौसम एक बार फिर सुहावना हो गया है. इस बीच दिल्ली मौसम विभाग ने 8 सितंबर तक येलो अलर्ट जारी किया है. बता दें पिछले कुछ दिनों से दिल्‍ली में जमकर हुई बारिश के कारण 19 साल का रिकॉर्ड टूट गया है. आईएमडी के अनुसार, राजधानी में 13 सितंबर 2002 को 126.8 मिमी बारिश हुई थी. अब तक इस महीने में सबसे अधिक 172.6 मिमी बारिश 16 सितंबर 1963 को हुई थी. मूसलाधार बारिश के कारण सड़कों, रिहायशी इलाकों, स्कूलों, अस्पतालों और बाजारों में पानी घुटने तक भर गया था और करीब 25 ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुईं थी.

    हरियाणा और हिमाचल का रहेगा ये हाल
    मौसम विभाग के मुताबिक, आंधी तूफान के साथ आज हरियाणा के कई इलाकों में मध्‍यम से भारी बारिश होगी. वहीं, हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को अचानक मौसम ने करवट बदली और राजधानी शिमला समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल में आज यानी शनिवार 4 सितंबर से बारिश का दौर फिर शुरू हो जाएगा. इसके बाद लगातार 6, 7 और 8 सितंबर तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा. वहीं, बारिश होने से हिमाचल के प्रमुख डेमो के जलस्तर में भी इजाफा होने की संभावना है. पिछले महीने करीब हर दिन हिमाचल में बारिश हुई है, लेकिन पूरे मानसून सीजन के दौरान अभी तक 19 फीसदी से कम बारिश दर्ज की गई है.

    दिल्ली के पूर्व चीफ सेक्रेटरी ओमेश सहगल बोले- वैज्ञानिक तरीके से दूर होगी दिल्‍ली की जलजमाव समस्या, विज्ञापन से नहीं

    इस बीच मौसम विभाग ने राज्य के 7 जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है, जिसमें शिमला, बिलासपुर, सोलन, मंडी, ऊना, सिरमौर और हमीरपुर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि कांगड़ा और कुल्लू जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज