Home /News /delhi-ncr /

Weather Update: Delhi-NCR में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहावना, हिमाचल के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी से बढ़ी ठंड

Weather Update: Delhi-NCR में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहावना, हिमाचल के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी से बढ़ी ठंड

Delhi-NCR में काले घने बादल छाने के साथ झमाझम बारिश हो रही है.

Delhi-NCR में काले घने बादल छाने के साथ झमाझम बारिश हो रही है.

Weather Alert: दिल्‍ली समेत आसपास के इलाकों में इस वक्‍त काले घने बादल छाने के साथ झमाझम बारिश हो रही है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं, हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) की वजह से ऊंचाई वाले पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गयी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली समेत आसपास के इलाकों में इस वक्‍त काले घने बादल छाने के साथ झमाझम बारिश हो रही है. इससे दिल्‍ली-एनसीआर का मौसम सुहावना हो गया है. वहीं, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने रविवार के साथ सोमवार के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने मौसम के एक सिस्टम के चलते दिल्ली के मौसम में ये बदलाव देखने को मिल रहा है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) हो रही है. इसकी वजह से ऊंचाई वाले पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गयी है.

    वहीं, दिल्‍ली के साथ नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत आसपास के इलाकों में दोपहर को घने बादलों के चलते अंधेरा छाया तो लोगों को सड़कों पर वाहनों की लाइट ऑन करनी पड़ी. वहीं, दिल्‍ली में बारिश की वजह से कुछ जगह जलजमाव की खबरें आ रही हैं. जबकि बारिश की वजह से दिल्‍ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है.

    मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्‍ली-एनसीआर में आज रात तक मध्यम बारिश होती रहेगी. जबकि सोमवार को दिल्ली में हल्की बारिश के आसार हैं. हालांकि इसके बाद दो-तीन दिनों तक बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश नहीं होगी.

    हिमाचल में आज के लिए ऑरेंज अलर्ट
    हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) के साथ ऊंचाई वाले पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गयी है. इससे पहले मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से हिमाचल के चंबा, कुल्लू, कांगड़ा, मंडी, सोलन, बिलासपुर, सिरमौर, शिमला, किन्नौर में आज के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था. जबकि हमीरपुर और ऊना में येलो अलर्ट जारी हुआ था. वहीं, किन्नौर में जिला प्रशासन द्वारा एडवाइजरी जारी करते हुए ऊंचाई वाले स्थानों पर जाने से लोगों को मनाही की थी.

    Tags: Delhi Weather Update, Delhi-NCR News, Rain in Delhi NCR, Weather Alert, Weather news, Weather Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर