• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • आज का मौसम, 24 सितंबर : Delhi-NCR में आज भी खराब रहेगा मौसम, जानें हरियाणा-हिमाचल का हाल

आज का मौसम, 24 सितंबर : Delhi-NCR में आज भी खराब रहेगा मौसम, जानें हरियाणा-हिमाचल का हाल

दिल्‍ली में इस बार जमकर बारिश हुई है.

दिल्‍ली में इस बार जमकर बारिश हुई है.

Delhi-NCR Weather Forecast: दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में आज यानी शुक्रवार को भी बारिश (Rain) का दौर जारी रहेगा. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आज बादल छाए रहेंगे और दोपहर बाद गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं, शनिवार और रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान दिल्‍ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद समेत आसपास के इलाके में भी जमकर बारिश होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में (Delhi-NCR Weather News) में इस साल जमकर बारिश (Rain) हुई है. जबकि अभी कुछ और दिन बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आज यानी शुक्रवार को सुबह से बादल छाए रहेंगे और दोपहर बाद गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं, मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि इस दौरान दिल्‍ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद समेत आसपास के कई इलाकों में आसमान में बादल छाए रहने के साथ मध्‍यम से हल्‍की बारिश होने की संभावना है.

    मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश का दौर रविवार तक जारी रहेगा. इसके बाद सोमवार को मौसम साफ रहेगा, लेकिन मंगलवार को एक बार फिर जमकर बारिश होगी. फिर मानसून के वापस होने की संभावना है. वैसे तो मानसून 25 सितंबर तक वापस होता है, लेकिन इस बार इसके 29 सितंबर तक वापस होने की संभावना है. वहीं, मौसम विभाग ने उत्तराखंड, पूर्वी यूपी , पश्चिमी राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ, तमिलनाडु , पुड्डुचेरी और केरल के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

    ऐसा रहेगा हिमाचल और हरियाणा का मौसम
    मौसम विभाग ने हिमाचल के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान विजिबिलिटी बहुत कम होगी और तापमान में भी 2-3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिलेगी. वहीं, कांगडा, मंडी, सोलन और सिरमौर में भारी बारिश की संभावना है. जबकि कई इलाकों में हिमपात का सिलसिला जारी रहेगा. अगर हरियाणा की बात करें तो आज कई जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्‍की बारिश होने की संभावना है.

    दिल्ली के 124 टोल गेट्स पर SMCD ने बढ़ाई सख्ती, यह टैग न होने पर लग रहा 500 रुपये का जुर्माना, जानें बचने का तरीका

    दिल्‍ली में इस बार बारिश बना रही रिकॉर्ड
    मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, इस साल बेहतर मानसून के कारण दिल्ली में अब तक करीब 1170.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, जो कि 1964 के बाद से सबसे अधिक और अब तक की तीसरी सर्वाधिक बारिश है. 1975 में 1,155.6 मिमी और 1964 में 1190.9 मिमी बारिश हुई थी. वहीं, अब तक की सबसे ज्यादा बारिश का रिकॉर्ड 1933 में हुई 1,420.3 मिमी का है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज