दिल्ली में देर रात गरज के साथ हुई भारी बारिश, गर्मी और उमस से मिली राहत
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में देर रात गरज के साथ हुई भारी बारिश, गर्मी और उमस से मिली राहत
यह रेल भवन के पास का दृश्य है.

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Rain) में शनिवार देर रात जोरदार बारिश हुई. इससे उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है.

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में देर रात बिजली और गरज के साथ जोरदार बारिश (Heavy Rain) हुई. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली है. अब ठंडी हवाओं कौ दौर शुरू हो गया है. बारिश के चलते रविवार की सुबह खुशनुमा हो गई. वहीं, तेज बारिश के चलते राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर कई जगह जलभराव हो गया. खासकर दिल्ली (Delhi) का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस में भी जमकर बारिश हुई. बिजली की चमक के दौरान कनॉट प्लेस (Connaught Place) की सुन्दरता देखते ही बन रही थी. वहीं, रेल भवन के आसपास के इलाके में भी भारी बारिश हुई है.

दरअसल, बीते एक हफ्ते से दिल्ली में उमस भरी गर्मी पड़ रही थी. इससे घर से बाहर निकलते ही लोग पसीने से तरबतर हो रहे थे. गर्मी का आलम यह था कि पंखे और कूलर भी ठंडी हवा नहीं दे पा रहे थे. धीरे-धीरे उमस के साथ-साथ धूप भी तेज हो रही थी. ऐसे में दिल्ली में जोरदार बारिश लोगों को राहत देने वाली है. इस बारिश से दिल्ली वालों को कुछ दिनों के लिए उमस भरी गर्मी से निजात मिल सकती है.
 दिनभर उमस भरी गर्मी रहेगीबता दें कि शुक्रवार को मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि दिल्‍ली में रात से दिल्‍ली और असपास के इलाकों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का अनुमान था कि दिल्‍ली में शुक्रवार को दिनभर उमस भरी गर्मी रहेगी. लेकिन रात में मौसम करवट बदलेगा और तेज हवाओं के साथ कुछ हिस्‍सों में बूंदाबादी हो सकती है. राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को काफी गर्मी रही थी. दिल्लीवासियों को अभी भी बारिश का बेसब्री से इंतजार है.

अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले दो दिनों तक इसी तरह से शुष्क मौसम रहने और वीकेंड पर बारिश की संभावना जताई थी. सफदरजंग वेधशाला ने गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 39.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था. मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए एक सामान्य मानसून का अनुमान जताया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading