Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली में मौसम: राजधानी में 32 साल बाद जनवरी में इतना बरसे बादल, टूटे सारे रिकॉर्ड

दिल्ली में मौसम: राजधानी में 32 साल बाद जनवरी में इतना बरसे बादल, टूटे सारे रिकॉर्ड

दिल्ली में बारिश(सांकेतिक चित्र )

दिल्ली में बारिश(सांकेतिक चित्र )

Rain in Delhi: दिल्ली एनसीआर में शनिवार रात हुई बारिश ने जनवरी महीने में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पहाड़ों में हुई बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ा दिया है. कल शाम से ही दिल्ली में रुक रुक कर हल्की से मध्यम बारिश होती रही.

अधिक पढ़ें ...

दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले दो दिनों से बारिश (Rain) का दौर जारी है. मौसम विभाग (Weather Department) ने अगले दो दिनों तक दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश की संभावना जताई है. वहीं दिल्ली में बारिश के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं. ठंड के सितम के बीच शनिवार को हुई झमाझम बारिश ने 32 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अभी तक जनवरी में 69.8 से अधिक बारिश दर्ज की गई है. 32 साल पहले यानी 1989 में 79.7 मिमी बारिश हुई थी.

वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में आने वाले दो दिनों में लगातार मध्यम से न्यूनतम बारिश होती रहेगी. आईएमडी का कहना है कि इस बरसात से दिल्ली के तापमान में बदलाव देखने को मिलेगा. आज भी दिल्ली में बरसात का अनुमान लगाया गया है और लोगों को हल्की फुहारें देखने को मिल सकती हैं.

बारिश का दौर जारी

दिल्ली के अलावा गाजियाबाद, फरीदाबाद, नोएडा और गुरुग्राम में भी तेज बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग की मानें तो आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और और बारिश की भी संभावना है. पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी बारिश की संभावना है.

रविवार को भी बारिश होने की पूरी संभावना

मौसम विभाग ने ये भी जानकारी दी है कि शनिवार को सार्वधिक तापमान 14.7  डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस रहा. अब आज रविवार को भी बारिश होने की पूरी संभावना है और सर्वाधिक तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो वो 10 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है.

Tags: Delhi weather, Rain in Delhi NCR

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर