अपना शहर चुनें

States

Weather Update: गर्मी से झुलसती दिल्‍ली में ठंडी हवाओं के साथ छाए बादल, बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पश्चिम और दक्षिण दिल्ली के कुछ इलाकों में गरज के साथ बौछारें (Rian) पड़ सकती हैं.  (सांकेतिक फोटो)
मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पश्चिम और दक्षिण दिल्ली के कुछ इलाकों में गरज के साथ बौछारें (Rian) पड़ सकती हैं. (सांकेतिक फोटो)

Rain Forecasting: हरियाणा और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुछ इलाकों में अगले दो घंटे में बारिश की संभावना जताई गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है. आसमान में बादल छा गए हैं. साथ ही ठंडी हवाओं का दौर भी शुरू हो गया है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अगले दो घंटे में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पश्चिम और दक्षिण दिल्ली के कुछ इलाकों में गरज के साथ बौछारें (Rian) पड़ सकती हैं. इसके अलावा हरियाणा के झज्जर और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस में अगले दो घंटे में बारिश की संभावना जताई गई है.

वहीं, सोमवार को मौसम विभाग ने कहा था कि आने वाले दो घंटे में दिल्ली का मौसम तेजी से बदल जाएगा. चरखी दादरी, बावल, बरसाना, देग, करनाल, शामली, मुजफ्फरनगर, डेरामंडी के आसपास के क्षेत्रों में 20-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. साथ ही साथ गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. मालूम हो कि शनिवार को भी मौसम विभाग ने तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया था.


20 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं
मौसम विभाग ने अनुमान लगाया था कि मौसम बदलने की वजह से  20 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. हालांकि मौसम में बदलाव से तापमान में कमी होने के चलते लोगों को गर्मी से भी काफी राहत मिल सकती है. बारिश के बाद उमस बढ़ने की भी आशंका है.



दक्षिण पश्चिम मानसून का असर
इससे पहले मौसम विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया था कि दिल्ली के अलावा पूरे यूपी, पंजाब के ज्यादातर हिस्सों और हरियाणा के कुछ भाग में दक्षिण पश्चिम मानसून ने दस्तक दे दी है, जिसके बाद बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है.

समय से पहले मानसून की एंट्री
वहीं, शुक्रवार को ही बादलों ने दिल्ली में प्रवेश कर लिया था. इस कारण दिल्ली में कई जगहों पर बारिश भी हुई थी. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में मानसून 27 जून तक पहुंचता है. लेकिन इस बार ये पहले ही यहां आ चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज