• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Weather News: Delhi-NCR में फिर पलटा मौसम, तेज बारिश का दौर शुरू

Weather News: Delhi-NCR में फिर पलटा मौसम, तेज बारिश का दौर शुरू

बारिश होने के साथ ही दिल्ली एनसीआर में लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली.

बारिश होने के साथ ही दिल्ली एनसीआर में लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली.

Delhi NCR Weather: दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में देर रात तेज बारिश का दौर शुरू, राजधानी के कई इलाकों में भरा पानी, ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझ रहे लोग.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली एनसीआर में मौसम ने एक बार फिर पलटी मारी है. दो दिनों की तेज गर्मी और उमस के बाद गुरुवार शाम को फिर बादल दिल्ली एनसीआर पर मेहरबान दिखे. शाम से ही दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा पर छाए बादलों ने रात को उमस और गर्मी से लोगों को राहत दी. रात करीब 9 बजे से पूरे क्षेत्र में तेज बारिश का दौर शुरू हो गया. इस दौरान दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की भी खबर है जिसके चलते यातायात बाधित हो रहा है.
    गौरतलब है कि बारिश के साथ ही तापमान में भी काफी गिरावट महसूस की जा रही है. वहीं बारिश से पहले आंधी का दौर भी रहा और नोएडा के कई इलाकों में धूल भरी हवाएं चलने से लोग परेशान दिखे. हालांकि कुछ ही देर में बारिश होने के बाद राहत महसूस की गई.

    मौसम विभाग ने भी कहा था होगी बारिश
    वहीं आईएमडी ने देश के 9 राज्यों में अगले 3 दिनों तक झमाझम बारिश की संभावना जताई है. उसने कहा है कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, गुजरात, राजस्थान, ओडिशा और कोलकाता में अगले 3 दिन तक होगी भारी बारिश होगी. देश में इस साल मॉनसून समय सीमा को लांघ कर सक्रिय है. यही वजह है कि गुजरात, बंगाल और महाराष्ट्र के आसपास की नदियों में जलस्तर बढ़ रहा है. नतीजतन, कई बड़े इलाकों को जलभराव का सामना करना पड़ रहा है. IMD का पूर्वानुमान है कि यूपी, मध्य प्रदेश, समेत देश के कुल 9 राज्यों में झमाझम बारिश देखने को मिलेगी.

    delhi news, delhi ncr news, weather update, wether news, noida, ghaziabad, rain, heavy rain, weather change in delhi, rains in delhi, delhi weather, water logging

    दिल्ली के कई इलाकों में हुई बारिश के बाद जलभराव की समस्या भी हुई.

    यूपी में भी बारिश की उम्मीद
    आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, कल यानी 24 सितंबर तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है. बुलेटिन में बताया गया है कि 26 सितंबर तक पूर्वी राजस्थान और गुजरात में भारी बारिश के साथ भारी बारिश की संभावना है. 24 सितंबर तक छत्तीसगढ़, विदर्भ और मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है. उत्तराखंड में 26 सितंबर तक भारी से भारी बारिश होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज