लाइव टीवी

WEATHER UPDATE: बारिश के बाद तेज हवाओं ने दिल्ली-NCR में बढ़ाई कंपकंपी
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 19, 2020, 8:24 AM IST
WEATHER UPDATE: बारिश के बाद तेज हवाओं ने दिल्ली-NCR में बढ़ाई कंपकंपी
कड़ाके की इस ठंड में शनिवार रात को कई लोगों ने दिल्‍ली के यमुना बाजार के रैन बसेरे में शरण ली (ANI)

पिछले चार दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से दिल्ली (Delhi) के साथ नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी ठंड का असर बढ़ा है. कोहरे के कारण ट्रेनों (Indian Railways) का परिचालन भी प्रभावित हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2020, 8:24 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के कारण दिल्ली (Delhi) समेत अन्य उत्तरी राज्यों में लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली के सफदरजंग इलाके में मुख्य प्रदूषक का स्तर 201 में पीएम 2.5 और पीएम 10 जो 207 के स्तर पर है. दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश के बाद तेज बर्फीली हवाओं ने ठंड बढ़ा दी है.

पिछले चार दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से दिल्ली के साथ नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी ठंड में हल्का इलाफा हुआ है. ठंड के साथ शीतलहर का इतना प्रकोप है कि सड़कों में विजिबिलिटी भी बेहद कम होकर 500 मीटर पर बनी हुई है. इससे लोगों को कहीं भी आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दूसरी तरफ, कोहरे के कारण कई ट्रेनें निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं.

तापमान में और गिरावट का अनुमान
कड़ाके की इस ठंड में शनिवार रात को कई लोगों ने यमुना बाजार के रैन बसेरे में शरण ली. 'स्काईमेट' की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर भारत की बात करें, तो यहां जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के उत्तरी भागों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के साथ-साथ बिहार में ठंडी उत्तरी हवाएं बह सकती हैं. साथ ही साथ यहां पर सुबह के समय घना कोहरा छाने का अनुमान है. रात के समय पारा के और गिरने का अनुमान जताया गया है.

दिल्ली एनसीआर में अलर्ट जारी
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली एनसीआर Delhi NCR) में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिखाई दे रहा है. बारिश के चलते राजधानी में ठंड बढ़ने और तापमान में कमी आ सकती है. 19 जनवरी तक रुक-रुक बारिश होने की संभावना के चलते मौसम विभाग ने भी दिल्ली-एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

आगे भी रहेगी कड़ाके की ठंडमौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब सहित उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में भी अगले दो सप्ताह के दौरान सिर्फ तीन दिन (21 से 23 जनवरी) को छोड़ सर्दी की मौजूदा स्थिति बरकरार रहने की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ें: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, 24 घंटे में इन इलाकों में हो सकती है ओलावृष्टि

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 8:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर