लाइव टीवी

Weather Report: अगले दो दिनों में बारिश बढ़ाएगी मुश्किलें, होगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

भाषा
Updated: January 14, 2020, 9:38 PM IST
Weather Report: अगले दो दिनों में बारिश बढ़ाएगी मुश्किलें, होगी हाड़ कंपाने वाली ठंड
उत्तर भारत में एक बार फिर ठंड के बढ़ने की संभावना जताई गई है. (फाइल फोटो)

मौसम विभाग ने बुधवार को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के फिर से सक्रिय होने के कारण गुरुवार को उत्तरी राज्यों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने, सुबह के समय अधिकांश स्थानों पर घना कोहरा होने की वजह से सर्दी में इजाफा होने की संभावना जतायी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान हुयी भारी बर्फबारी के कारण मौसम विभाग ने मंगलवार को उत्तर पश्चिमी राज्यों में सर्द हवाओं ने अगले दो दिनों में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. विभाग के अनुसार बुधवार को उत्तर पश्चिमी इलाकों में अधिकांश स्थानों पर सुबह घना कोहरा रहने की संभावना है.

विभाग ने पश्चिमी एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर मंगलवार को मामूली बारिश के मद्देनजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में अधिकांश स्थानों पर बुधवार को हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है. जबकि गुरुवार को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिमी एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान है.

विभाग ने बुधवार को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के फिर से सक्रिय होने के कारण गुरुवार को उत्तरी राज्यों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने, सुबह के समय अधिकांश स्थानों पर घना कोहरा होने की वजह से सर्दी में इजाफा होने की संभावना जतायी है. विभाग ने पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के चुनिंदा स्थानों पर मंगलवार को शीत लहर की स्थिति बरकरार रहने के मद्देनजर बुधवार को बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में और गुरुवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर शीत दिवस (कोल्ड डे) रहने का अनुमान व्यक्त किया है.



ये भी पढ़ें-

सीएम योगी बोले- एयर स्ट्राइक के बाद बदल गई पाकिस्तान की भाषा, PoK जाने का खतरा

BSP ने लोकसभा में चौथी बार बदला अपना नेता, रितेश पांडेय को दी जिम्मेदारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 9:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर