Home /News /delhi-ncr /

Delhi Weather Updates: दिल्‍ली-एनसीआर में आज छाए रहेंगे बादल, ठंड के साथ कोहरा बढ़ने के आसार

Delhi Weather Updates: दिल्‍ली-एनसीआर में आज छाए रहेंगे बादल, ठंड के साथ कोहरा बढ़ने के आसार

दिल्‍ली में आज भी बादल छाए रहेंगे. इसके साथ आने वाले दिनों में कोहरा भी बना रहेगा.

दिल्‍ली में आज भी बादल छाए रहेंगे. इसके साथ आने वाले दिनों में कोहरा भी बना रहेगा.

Delhi-NCR Weather Updates: देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण बुधवार से बादल छाए रहने का जो सिलसिला शुरू हुआ, वह आज भी जारी रहेगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, इस वजह से अब अगले छह से सात दिनों तक दिन के तापमान में सुधार होने की संभावना नहीं है. वहीं, कोहरा छाए रहने की आशंका है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाके दिवाली के बाद बढ़े प्रदूषण (Air Pollution) की जबरदस्‍त मार झेल रहे हैं. इस बीच गुरुवार को दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR Weather Update) में हुई हल्‍की बारिश ने राहत देने का काम किया है. हालांकि प्रदूषण अभी भी ‘खतरनाक’ श्रेणी में बना हुआ है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, शुक्रवार को भी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे. जबकि आने वाले दिनों में ठंड और कोहरा बढ़ने की आशंका है.

    वहीं, दिल्ली में इस मौसम का अब तक का सबसे कम अधिकतम तापमान गुरुवार को दर्ज किया गया जो कि सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज रहा. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में कोहरा छाए रहने की आशंका है.

    भारत मौसम विज्ञान विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आर के जेनमनी ने कहा कि मौसम के औसत तापमान से पांच डिग्री कम अधिकतम तापमान रहने के कारण राष्ट्रीय राजधानी में आज (गुरुवार) का दिन ठंडा रहा. उन्‍होंने कहा, ‘अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से पांच डिग्री कम था. यह अब तक इस मौसम का सबसे कम अधिकतम तापमान था. आगे और ठंड बढ़ने के आसार हैं.’

    इसके अलावा दिल्ली में न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि औसत से चार डिग्री कम था. आईएमडी ने कहा कि अगले दो दिन शहर में मध्यम कोहरा छाया रहेगा.

    इस वजह से होगी बारिश
    मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते महाराष्‍ट्र, गुजरात और पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. आईएमडी ने बादलों की चाल को देखते हुए 6 दिसंबर तक गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं, दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों में बर्फबारी होने की संभावना है.

    इससे पहले बुधवार को स्काईमेट की तरफ से कहा गया था कि मौसमी परिवर्तन की वजह से पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में साइक्लोनिंग सर्कुलेशन का असर देखने को मिल रहा है. जबकि 4 और 6 दिसंबर को हल्की बारिश की संभावना है. 5 दिसंबर को बारिश की सबसे अधिक गतिविधियां होंगी. हवाएं काफी तेज चलेंगी. इस दौरान सुबह व शाम के समय उत्तर भारत में कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं.

    Tags: Air pollution, Air pollution in Delhi, Delhi air pollution, Delhi Weather Update, Delhi winter, Foggy weather, NCR Air Pollution, Weather Alert, Weather updates

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर