लाइव टीवी

Weather Update: दिल्ली-NCR में सर्द हवाओं का सितम जारी, फिर से गिरी AIR Quality

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 9:11 AM IST
Weather Update: दिल्ली-NCR में सर्द हवाओं का सितम जारी, फिर से गिरी AIR Quality
दिन में धुप खिलने से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को राहत मिलती दिख रही है. (फाइल फोटो)

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में एयर पॉल्यूशन (Air Pollution) कम होने का नाम नहीं ले रहा. दिल्ली के कई इलाकों में ये खराब स्तर पर दर्ज किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 9:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में एयर पॉल्यूशन (Air Pollution) कम होने का नाम नहीं ले रहा. दिल्ली के कई इलाकों में इसका स्तर खराब और मध्यम स्तर पर बना रहा. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (Central Pollution Control Board) के आंकड़ों के अनुसार, साउथ दिल्ली के आरके पुरम में एयर क्वालिटी इंडेक्श (Air Quality Index) में यह 236 के स्तर पर दर्ज किया गया. एयर की इस क्वालिटी को खराब स्तर का माना जाता है. वहीं लोधी रोड में यह मध्यम स्तर पर (आंकड़ों में 200 पर) दर्ज किया गया है. जबकि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 243 के स्तर पर और आनंद विहार में 294 के स्तर पर रिकार्ड किया गया है.



सुबह में चल रही है सर्द हवाएं
राजधानी दिल्ली और एनसीआर में सुबह में सर्दी महसूस हो रही है. लेकिन दिन में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. इस दौरान धुप खिलने से आम लोगों को राहत मिल रही है. इससे पहले दिल्ली और आस-पास के इलाकों में लगातार कई दिनों तक बारिश भी हुई. जिससे ठंड कम होने की उम्मीद कर रहे लोगों की परेशानियां बढ़ी. वैसे मौसम विभाग का पूर्वानुमान था कि दिल्ली एनसीआर इलाके में 22 जनवरी से बाद ठंड कम हो सकती है.रविवार को खिली रही दिनभर धूप
रविवार को दिल्ली एनसीआर इलाके में धूप खिली रही. वहीं शनिवार को भी लोगों को कोहरे के कहर से थोड़ी राहत मिलती दिखी. शनिवार को राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 19.9 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया. वैसे मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया था कि रविवार को पूरे दिन आसमान साफ रहेगा. मौसम विभाग ने रविवार को तेज हवा चलने की जानकारी भी दी थी.

ये भी पढ़ें: 

दिग्विजय सिंह का तंज, पहले अनुराग ठाकुर, फिर CM योगी और अब कपिल गुज्जर

एक नंबर के झूठे हैं केजरीवाल, न कॉलेज बनाए, ना ही 15 लाख CCTV लगाए: अमित शाह

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 9:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर