अपना शहर चुनें

States

Weather Update: दिल्ली में लगातार तीसरे दिन बारिश, न्यूनतम तापमान में 6 डिग्री का उछाल

राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में ओले पड़ने का भी अनुमान है.  (सांकेतिक फोटो)
राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में ओले पड़ने का भी अनुमान है. (सांकेतिक फोटो)

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली (Delhi) में कहीं हल्की और कहीं मध्यम बारिश हो सकती है और गरज के साथ छींटे भी पड़ सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2021, 5:05 PM IST
  • Share this:



नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi)  में मंगलवार को लगातार तीसरे दिन भी कुछ जगहों पर बारिश (Rain) हुई और न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक 13.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी. सफदरजंग वेधशाला ने बताया कि सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे और मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे के बीच 4.7 मिलीमीटर बारिश हुई. पालम, लोधी रोड (Lodhi Road) , आया नगर और रिज क्षेत्र के मौसम केंद्रों ने इस दौरान क्रमश: 12 मिलीमीटर, 4.8 मिलीमीटर, 8.9 मिलीमीटर और 6.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की. बादल छाए रहने के कारण न्यूनतम तापमान बढ़कर 13.2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया.

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में कहीं हल्की और कहीं मध्यम बारिश हो सकती है और गरज के साथ छींटे भी पड़ सकते हैं. राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में ओले पड़ने का भी अनुमान है. पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव के कारण हुई बारिश से शहर में ठंड की स्थिति में सुधार हुआ है. दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था जो 15 साल में सबसे कम था। घना कोहरा छाए रहने के कारण दृश्यता ‘शून्य’ मीटर हो गयी थी.




पांच डिग्री की गिरावट का अनुमान जताया है
Uशहर में रविवार को बादल गरजने के साथ भारी बारिश हुई. सफदरजंग वेधशाला ने शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे और रविवार दिन में ढाई बजे के बीच 39.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की. अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी हो रही है. इस वजह से न्यूनतम तापमान में चार से पांच डिग्री की गिरावट का अनुमान जताया है.

इस बीच दिल्‍ली में कई जगह अच्‍छी बारिश हुई है
बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में रविवार की सुबह बादलों की गर्जना के साथ हुई तेज बारिश करीब दोहपर तीन बजे तक चली, जिसने मौसम को और ठंडा कर दिया था. इसके अलावा नोएडा (Noida), ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी जबर्दस्त बारिश से हुई. आपको बता दें कि यह लगातार दूसरा दिन है जब दिल्ली-एनसीआर में बारिश हुई है. बिजली चमकने और बादलों की गर्जना के साथ तेज बारिश ने मौसम को और सर्द कर दिया है. इस बीच दिल्‍ली में कई जगह अच्‍छी बारिश हुई है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज