Weather Update Delhi: दिल्ली के लोग गर्मी से बेहाल, जानें कब मिल सकती है राहत
Delhi-Ncr News in Hindi

Weather Update Delhi: दिल्ली के लोग गर्मी से बेहाल, जानें कब मिल सकती है राहत
साउथ दिल्ली में स्थित सफदरजंग वेधशाला ने अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. (प्रतीकात्मक फोटो)

Delhi Weather Prediction: दिल्ली में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल इससे राहत मिलती नहीं दिख रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) के लोगों को फिलहाल झुलसाने और उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्‍मीद नहीं है. अगले चार से पांच दिनों में थोड़ी सी राहत मिलने की उम्मीद है. इस दौरान हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. दिल्ली और एनसीआर के इलाके में मानसून ने दस्तक (Monsoon Arrived)) दे दी है, लेकिन आम लोगों को भीषण गर्मी से पूरी तरह राहत नहीं मिल पाई है. रविवार को लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा. यहां दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री पार कर गया. राष्ट्रीय राजधानी के लोग अभी भी बारिश का बेसब्री से बारिश का इंतजार कर रहे हैं. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले पांच दिनों में यहां हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं.

रविवार को साउथ दिल्ली में स्थित सफदरजंग वेधशाला ने अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है. जबकि दिल्ली के पालम, नजफगढ़, आयानगर और पूसा में स्थित केंद्रों ने अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री दर्ज किया. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने 27 जून को आम तौर पर आने वाले मानसून के दो दिन पहले यानी गुरुवार को आने की बात कही थी. वहीं स्काईमेट वेदर ने कम बारिश की संभावना जताई थी.

ये भी पढ़ें:  COVID-19 Update: दिल्‍ली में कोरोना के 2889 नए मामले, संक्रमितों को आंकड़ा 83077 पहुंचा



1 जून को केरल पहुंचता है मानसून
देश में सामान्य तौर पर एक जून को मानसून दक्षिण भारत में स्थित राज्य केरल में पहुंचता था. इस मानसून को राजस्थान के पश्चिमी भाग में स्थित श्रीगंगानगर जिले में पहुंचने में लगभग 45 दिन लगते हैं. जिसे देश की आखिरी सीमा माना जाता है. साल 2020 में पूरे देश में मानसून तय समय से करीब 12 दिन पहले पहुंच चुका है. मौसम विभाग के अनुसार, मानसून अभी पूरे देश में सक्रिय हो चुका है. लेकिन राजस्थान और पंजाब के कई इलाकों में इसके 8 जुलाई तक पहुंचने का अनुमान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज