दिल्ली-NCR में धूल भरी तेज हवा, चमक-दमक के साथ बारिश शुरू, जमकर गिरे ओले, पट गईं सड़कें

दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई है.

दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई है.

दिल्ली-एनसीआर में बारिश शुरू हो गई है. बादलों की जोर-जोर से गर्जना और बिजली का चमकना जारी है. तेज बारिश के साथ ही गर्मी से राहत मिली है. तेज हवा के साथ बारिश हो रही है और कहीं-कहीं ओले भी गिरे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में बारिश शुरू हो गई है. बादलों की जोर-जोर से गर्जना और बिजली का चमकना जारी है. तेज बारिश के साथ ही गर्मी से राहत मिली है. तेज हवा के साथ बारिश हो रही है और कहीं-कहीं ओले भी गिरे हैं. मूसलाधार बारिश के साथ ओले गिर रहे हैं और नोएडा में कई सड़कें पट गई हैं.

असल में, तेज धूप और गर्मी के बीच रविवार को दोपहर बाद मौसम ने एक बार फिर अपना मिजाज बदला. इससे दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में तेज बारिश भी शुरू हो गई है. नोएडा और पश्चिमी दिल्ली के कुछ इलाकों में तेज बारिश के बीच जमकर ओले गिरे. उधर, अन्य कई इलाकों में तेज हवा के साथ हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट हुई है, जिससे मौसम सुहावना हो गया है.

तेज हवाओं के साथ बारिश और जमकर ओले गिर रहे हैं.
तेज हवाओं के साथ बारिश और जमकर ओले गिर रहे हैं.

नोएडा और पश्चिमी दिल्ली में गिरे ओले
जानकारी के मुताबिक, बृहस्पतिवार दोपहर बाद दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया है. तेज धूलभरी हवा चल रही है. फरीदाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर के ज्यादातर इलाकों मे घने बादल छाए हुए हैं. वहीं, गुरुग्राम के फुर्रुखनगर में तेज आंधी के बीच बारिश हुई और ओले भी गिरे. पश्चिमी दिल्ली में भी हल्की बारिश के साथ ओले गिरे हैं.

अगले 24 घंटों में यहा हो सकती है बारिश

स्कायमेट ने अनुमान लगाया है कि आने वाले 24 घंटों में उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. साथ ही इन क्षेत्रों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा झारखंड, बिहार, मध्य और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, ओडिशा, विदर्भ, मराठबाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, अंडमान एंड निकोबार आईलैंड, तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम और लक्षद्वीप और मध्य प्रदेश के कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज