Weather Update: मौसम ने बदली करवट, Delhi-NCR में झमाझम बारिश

बारिश के साथ ही दिल्ली एनसीआर में बढ़ते तापमान से भी लोगों को राहत मिली. (फाइल फोटो)

बारिश के साथ ही दिल्ली एनसीआर में बढ़ते तापमान से भी लोगों को राहत मिली. (फाइल फोटो)

करीब एक घंटे तक दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में चला बारिश (Rain) का दौर, तापमान में आई गिरावट

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 4:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मौसम ने दिल्ली-एनसीआर ( Delhi-NCR) में मंगलवार दोपहर अचानक करवट बदली और शुरुआत में हल्की बारिश के बाद कुछ देर के लिए तेज बारिश का दौर भी रहा. हालांकि तेज बारिश का दौर कुछ मिनटों के लिए ही रहा लेकिन इससे गर्मी से जूझ रहे दिल्ली-एनसीआर निवासियों को काफी राहत मिली. दिल्ली के कुछ इलाकों समेत नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में हल्की बारिश का दौर करीब एक घंटे चला, वहीं लगभग आधे घंटे तक रुक रुक कर तेज बारिश के छीटों ने भी मौसम को सुहाना कर दिया. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल ये बारिश का दौर जारी रह सकता है और आने वाले एक से दो दिनों तक हल्की से तेज बारिश दिल्ली एनसीआर में आ सकती है.

तापमान में कमी

वहीं बारिश के साथ ही पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे तापमान से भी राहत मिली और दिल्ली समेत आसपास के इलाकों का अधिकतम तापमान एक से दो डिग्री तक कम हो गया. हालांकि बारिश के साथ ही उमस बढ़ने से भी लोग परेशान रहे.

इससे पहले राष्ट्रीय दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 57 प्रतिशत दर्ज की गई थी और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने और हल्की बारिश की उम्मीद भी जताई गई थी. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के अनुसार, सुबह आठ बजकर पांच मिनट पर शहर में वायु गुणवत्ता सूचकांक 224 पर दर्ज किया गया जो “खराब” श्रेणी में आता है.
वहीं, बुधवार भी राजधानी दिल्‍ली मौसम विभाग ने कहा था कि मौसम का मिजाज बदलने से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने सोमवार को दिल्ली में गरज के साथ बहुत ही मामूली बारिश होने का अनुमान जताया था. बता दें कि सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से तीन डिग्री अधिक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज