• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi-NCR में तूफान, तेज आंधी के साथ बारिश, DND और कालिंदी कुंज पर लगा जाम

Delhi-NCR में तूफान, तेज आंधी के साथ बारिश, DND और कालिंदी कुंज पर लगा जाम

दिल्ली में तेज बारिश से जाम लग गया है.

दिल्ली में तेज बारिश से जाम लग गया है.

तेज आंधी और तूफान के बाद डीएनडी पर एक विज्ञापन का बोर्ड गिर जाने के बाद रास्ता जाम हो गया. तो वहीं कालिंदी कुंज इलाके में एक पेड़ बीच रास्ते गिर गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में अचानक शाम 5.15 बजे बाद मौसम पलट गया. दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में पहले धूल भरी आंधी चली और उसके बाद तेज गरज के साथ कुछ इलाकों में बारिश भी हुई. मौसम के पलटने के साथ ही दो दिनों से चली आ रही तेज गर्मी से लोगों को राहत मिली. हालांकि धूल भरी आंधी चलने के कारण सड़क पर चल रहे दोपहिया चालकों और पैदल लोगों को कुछ परेशानी का सामना भी करना पड़ा. दिल्ली के कुछ इलाकों में इसके चलते जाम के हालात भी हो गए.

    तेज आंधी और तूफान के बाद डीएनडी (DND) पर एक विज्ञापन का बोर्ड गिर जाने के बाद रास्ता जाम हो गया. जिसके कारण वहां पर गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई है. वहीं कालिंदी कुंज (Kalindi Kunj) में पेड़ गिर जाने के कारण रास्ता जाम हो गया. दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में आई तेज आंधी के बाद कई जगहों पर पेड़ाें के गिरने के कारण रास्ते जाम हो गए हैं.

    गाजियाबाद में तेज आंधी

    शाम होते ही गाजियबाद में मौसम ने पलटी खा ली और अचानक बादल घिर आए. इसी के साथ तेज हवाएं चलने लगीं. थोड़ी ही देर में तेज धूल भरी आंधी आई. इसके साथ ही कुछ इलाकों में गरज के साथ बौछार भी पड़ी. वहीं नोएडा में भी आंधी के साथ बारिश भी हुई जिसके बाद तापमान में भी कमी दर्ज की गई और तेज गर्मी से भी लोगों को राहत मिली.

    बारिश को लेकर जताई गई थी संभावना

    मालूम हो कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने हाल ही में कहा था कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव वाला क्षेत्र बनने के चलते नमीयुक्त पुरवाई हवा चलने से दिल्ली-एनसीआर में 12 और 13 जून को बारिश हो सकती है. जबकि उन्‍होंने ये भी बताया था कि दिल्ली-एनसीआर में 13 जून को आंधी आने की भी संभावना है.

    कालिंदी कुंज में पेड़ गिर गया है.


    तापमान में आई थी गिरावट

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में रविवार तड़के हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया था. शहर में तेज और ठंडी हवाएं चली थी. बारिश के बाद तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के नीचे लुढ़क गया था. शहर का अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया था जो सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे था. तो वहीं, पालम में एक मिलीमीटर और लोधी रोड पर 4.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी. आपको बता दें कि शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

    ये भी पढ़ें: 

    अनामिका शुक्ला केस: 6 जून की डेट से प्रयागराज BSA को WhatsApp में आया इस्तीफा, लिखा.... 



    COVID-19: दिल्ली में BSF के जवान की कोरोना से मौत, एम्स में चल रहा था इलाज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज