Weather Update: दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24.7 डिग्री, आसमान में छाए रहेंगे बादल

दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. (सांकेतिक फोटो)

मौसम विभाग (Weather Department) ने बताया कि अधिकतम तापमान (Temperature) 39 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहेगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इस बारे में बताया. मौसम विभाग (Weather Department) ने बताया कि अधिकतम तापमान (Temperature) 39 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार, दिन के दौरान आंशिक रूप से बादल छाये रहने की संभावना है. सुबह साढ़े आठ बजे तक सापेक्षिक आर्द्रता 45 प्रतिशत थी. दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

वहीं, रविवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग ने दोपहर बाद आंधी चलने के साथ ही बारिश (Rain) का अनुमान व्यक्त किया था.अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की उम्मीद थी. सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 46 प्रतिशत दर्ज किया गया था. वहीं, शनिवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 28.2 डिग्री सेल्सियस और 41.5 डिग्री सेल्सियस (41.5° C) दर्ज किया गया था. यदि बारिश होती है तो लोगों की लू और गर्मी से राहत मिलेगी.

भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्‍मीद है

मौसम विभाग ने इससे पहले शनिवार को भी तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई थी. मौसम विभाग ने कहा था कि दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम, पूर्वोत्तर, मध्य और पूर्वी दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, झुंझुनू और फरीदाबाद के कुछ स्थानों पर 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है. दिल्‍ली के आसपास के इलाकों में मौसम में बदलाव लगातार जारी है. ऐसे में देश की राजधानी में भी उसका असर देखा जा रहा है. तापमान में गिरावट से आम लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्‍मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज