Weather Update: दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री, आज आसमान में छाए रहेंगे बादल

 बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.(सांकेतिक तस्वीर)

बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.(सांकेतिक तस्वीर)

मौसम वैज्ञानिकों ने आज शहर में आंशिक रूप से बादल छाने का पूर्वानुमान (Forecast) भी लगाया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में शुक्रवार को सुबह न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature ) 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है. मौसम वैज्ञानिकों ने आज शहर में आंशिक रूप से बादल छाने का पूर्वानुमान (Forecast) भी लगाया है. मौसम विभाग के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 69 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसम वैज्ञानिक ने दिन में आंशिक रूप से बादल छाने और अधिकतम तापमान के 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान लगाया है. राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

वहीं, गुरुवार सुबह भी पारा दिल्ली में 30 के ऊपर का रहा. सुबह से ही तेज धूप खिली रही है. बुधवार को दिल्ली का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पार कर गया था. मई महीने में पहली बार पारा 40 के पार हुआ था. जबकि साल 2020 में मई महीने में अधिकतम तापमान 46 डिग्री तक पहुंचा था. तब मौसम विभाग के अनुसार,  शुक्रवार से गर्मी में मामूली राहत मिलने की संभावना है. वहीं जून की शुरुआत भी हल्की बारिश से होने की संभावना है. मौसम विभाग के आउटलुक के अनुसार, 1 जून को हल्की बारिश की संभावना है. आने वाले समय में स्थितियां अधिक साफ होंगी.

कई इलाकों में पारा ज्यादा

बता दें कि बुधवार को अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री रहा था. यह सामान्य से एक डिग्री कम है. लेकिन कई इलाकों में अधिकतम तापमान में काफी अधिक वृद्धि देखी गई थी. इनमें पालम का तापमान 40.6 डिग्री, जाफरपुर का 40.9 डिग्री, मंगेशपुर 41.2, नजफगढ़ 41.8, पीतमपुरा 42.1, पूसा 41.2 और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स 41.8 डिग्री रहे। वहीं, राजधानी में न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री रहा था. यह सामान्य से 4 डिग्री कम था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज