लाइव टीवी

WEATHER UPDATE: दिल्ली-NCR में खिली धूप, लेकिन चल रही सर्द हवाओं से ठंड बरकरार

News18Hindi
Updated: January 24, 2020, 9:13 AM IST
WEATHER UPDATE: दिल्ली-NCR में खिली धूप, लेकिन चल रही सर्द हवाओं से ठंड बरकरार
राजधानी दिल्ली में हल्की धूप के साथ चल रही तेज सर्द हवाएं (फाइल फोटो)

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के इलाके में तेज और ठंडी हवाएं (Severe Cold) चलती रहेंगी जिससे रात को यहां तापमान गिरने की संभावना है. विभाग के अनुसार, यहां दिन के समय आसमान साफ रहेगा और ठंडी हवाएं 20-25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 9:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत उत्तर भारत (North India) में तेज सर्द हवाओं की वजह (Cold) से ठंड बरकरार है. हालांकि शुक्रवार सुबह दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के आसमान में गुनगुनी धूप खिली है लेकिन तेज हवाएं भी चल रही हैं, इससे सर्दी बनी हुई है. सुबह सात बजे दिल्ली का न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के इलाके में तेज और ठंडी हवाएं चलती रहेंगी जिससे रात को यहां तापमान गिरने की संभावना है. विभाग के अनुसार, यहां दिन के समय आसमान साफ रहेगा और ठंडी हवाएं 20-25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी. नमी का स्तर 78 प्रतिशत दर्ज किया गया है. शुक्रवार सुबह दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में सुधार देखने को मिला है. एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) के आंकड़ों के मुताबिक लोधी रोड इलाके में मुख्य प्रदूषक पीएम 2.5 का स्तर 76 और पीएम 10 का स्तर 97 है, जो संतोषजनक कैटगरी में है.



कोहरे की वजह से 12 ट्रेनें चल रहीं लेट

वहीं खराब मौसम (Weather) और कोहरे की वजह से लो विजिबिलिटी के कारण उत्तर रेलवे की 12 ट्रेनें (Trains) देरी से चल रही हैं.


27 और 28 जनवरी को मौसम लेगा करवट
दिल्ली-एनसीआर से इतर उत्तर भारत के जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में घरों की छत, पेड़ और सड़कें बर्फ की चादर से ढकी हुई हैं. बारिश का दौर फिलहाल यहां खत्म हो चुका है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में 27 और 28 जनवरी को मौसम करवट लेगा. पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई गयी है. बाकी प्रदेश में मौसम खुला रहेगा. राहत की बात ये है कि अगले दो दिनों तक तेज हवा के चलने के कारण सुबह-सुबह होने वाले कोहरे से राहत मिलेगी. इस दौरान कोहरा न होने की संभावना जताई गयी है. यही हाल पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और बिहार का भी रहेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 8:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर