लाइव टीवी

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, हुई झमाझम बारिश
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 28, 2020, 4:07 PM IST
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, हुई झमाझम बारिश
दिल्ली में सबेरे बारिश का नजारा. (साभार- ANI)

राजधानी दिल्ली (Delhi) सहित एनसीआर (NCR) के कई इलाकों में सोमवार देर रात से झमाझम बारिश हो रही है. लगातार बारिश के कारण ठंड भी बढ़ी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 4:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) सहित एनसीआर (NCR) के कई इलाकों में सोमवार देर रात से झमाझम बारिश हो रही है. लगातार बारिश के कारण ठंड भी बढ़ी है. बारिश के कारण ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है. खबर के अनुसार, उत्तर रेलवे क्षेत्र (Northern Railway Region) में 14 ट्रेनें देरी से चल रही है. दिल्ली एनसीआर इलाके में कोहरा (Fog) देखने को नहीं मिला. मौसम विभाग के मुताबिक, सुबह 6 बजकर 10 पर न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.




मौसम विभाग ने जताई थी संभावना
भारतीय मौसम विभाग के ट्वीट के अनुसार, आज दिल्ली के कई इलाको में हल्की बारिश दर्ज की गई है. 28 जनवरी की सुबह तक पालम में 3.8 एमएम और सफदरजंग इलाके में 0.8 एमएम बारिश दर्ज की गई है. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के इलाके में सोमवार देर शाम या मंगलवार को दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ के कारण हल्की बारिश होने की संभावना जताई थी.


उत्तरी भारत में बारिश और हिमपात की है संभावना
मौसम विभाग ने उत्तरी भारत के जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और हिमपात होने की संभावना जताई थी. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इन इलाकों में 29 जनवरी तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. जबकि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के साथ ही बर्फबारी होने की संभावना है.



एयर क्वालिटी हुई खराब
सीपीसीबी के अनुसार, दिल्ली के आनंद विहार इलाके में एयर क्वालिटी बहुत खराब श्रेणी की बताई जा रही है. वहीं पंजाबी बाग, लोधी रोड और आईटीओ में एयर क्वालिटी खराब श्रेणी की बताई जा रही है. दिल्ली में सोमवार को एयर क्वालिटी बहुत खराब श्रेणी की बताई गई थी. कल एक्यूआई इंडेक्स में 336 दर्ज किया गया. वैसे इसमें आने वाले कुछ दिनो में सुधार की उम्मीद जताई गई थी.

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली: अनुराग ठाकुर ने रैली में लगवाए नारे- देश के गद्दारों को, गोली मारो...

अमित शाह ने पूछा- विपक्ष का वोट बैंक कहां है? भीड़ ने जवाब दिया ‘शाहीनबाग’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 8:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर