Weather Update: दिल्ली में आसमान साफ रहने का अनुमान, सामान्य से नीचे पहुंचा तापमान

उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे तक हवा में नमी का स्तर 43 प्रतिशत था. (सांकेतिक फोटो)

अधिकतम तापमान (Temprature) करीब 37 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे तक हवा में नमी का स्तर 43 प्रतिशत था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में मंगलवार सुबह आसमान साफ रहा और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम में सामान्य से चार डिग्री कम है. मौसम विभाग (Weather Department) ने इस बारे में जानकारी दी है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने आसमान मुख्यत: साफ रहने और दिन में 20-30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया है. अधिकतम तापमान (Temprature) करीब 37 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे तक हवा में नमी का स्तर 43 प्रतिशत था.

    वहीं, रविवार को खबर सामने आई थी कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से चार डिग्री सेल्सियस कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शहर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है. अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. मौसम विभाग (Weather Department) के अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 66 प्रतिशत दर्ज की गई.

     हल्की मध्यम बारिश के आसार जताए थे
    इसी तरह शनिवार को खबर सामने आई थी कि दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों में भी कई दिनों से रुक-रुक कर बारिश जारी है. और मौसम भी बदला हुआ है. वहीं, शुक्रवार देर रात्रि को भी दिल्ली-एनसीआर में अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश हुई थी. इसके चलते दिल्ली और एनसीआर का मौसम फिर बदल गया था. वहीं, अब मौसम विभाग ने शनिवार को भी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ-साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई थी. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम झज्जर, ग्रेटर नोएडा, नोएडा और उसके आसपास के क्षेत्रों में 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई गई थी. वहीं, हल्की मध्यम बारिश के आसार जताए थे.