Home /News /delhi-ncr /

weather update sunny morning in delhi rain alert imd monsoon

Weather Update: दिल्ली में कब तक दस्तक देगा मानसून, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली में कब दस्तक देगा मॉनसून, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली में कब दस्तक देगा मॉनसून, जानें आज के मौसम का हाल

दिल्ली में गुरुवार की सुबह तेज धूप खिली और न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि, मौसम विभाग ने दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. हो सकता है कि आंशिक रूप से बारिश भी हो.

नई दिल्ली: दिल्ली में एक बार फिर से गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. राजधानी में गुरुवार की सुबह तेज धूप खिली और न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि, मौसम विभाग ने दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. हो सकता है कि आंशिक रूप से बारिश भी हो.

मौसम विभाग ने यह भी कहा कि बृहस्पतिवार का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम था. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में दिन के समय आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 37.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

आईएमडी के अधिकारी के मुताबिक, सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 68 प्रतिशत रही. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में सुबह आठ बजकर पांच मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 131 दर्ज किया गया. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है.

इधर, मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दक्षिण-पश्चिमी मानसून अपनी सामान्य तारीख 27 जून के आसपास दिल्ली पहुंचेगा और जून के अंत तक बारिश की कमी पूरी हो जाएगी. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से जारी मानसून पूर्व बारिश से वर्षा की कमी में कुछ पूर्ति हुई है और यह घटकर 34 फीसदी रह गई है.

Tags: Delhi news, Delhi weather

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर