• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Weather Update: दिल्ली- NCR सहित UP के इन इलाकों में आज हो सकती है बारिश, अलर्ट जारी

Weather Update: दिल्ली- NCR सहित UP के इन इलाकों में आज हो सकती है बारिश, अलर्ट जारी

उन्होंने यह भी बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में इस साल 121 साल में सबसे ज्यादा 24 घंटे बारिश हुई है.(प्रतीकात्मक तस्वीर: AP)

उन्होंने यह भी बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में इस साल 121 साल में सबसे ज्यादा 24 घंटे बारिश हुई है.(प्रतीकात्मक तस्वीर: AP)

Weather Update: आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. आरके जेनामनी ने कहा कि दिल्ली में सितंबर में 390 मिमी बारिश हुई है, जो 77 वर्षों में सबसे अधिक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) सहित उसके आसपास के इलाकों में सोमवार रात तक बारिश (Rain) हो सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज दिल्ली और आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश की संभावना जताई है. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली, अलीगंज, कासगंज (Kasganj), सिकंदर राव, इगलास (यूपी), होडल, गुरुग्राम और तिजारा सहित कई स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश हो सकती है.

    आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. आरके जेनामनी ने कहा कि दिल्ली में सितंबर में 390 मिमी बारिश हुई है, जो 77 वर्षों में सबसे अधिक है. उन्होंने यह भी बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में इस साल 121 साल में सबसे ज्यादा 24 घंटे बारिश हुई है.

    25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है
    वहीं, आज सुबह में भी भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा था कि आसमान में बादल छाए रहने के साथ कहीं हल्‍की बारिश, तो कहीं बूंदाबांदी की संभावना है. इस दौरान दिल्‍ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद समेत आसपास के कई इलाकों में मौसम खराब रहेगा. मौसम विभाग ने सोमवार के लिये ग्रीन अलर्ट जारी किया है. जबकि सोमवार को दिल्‍ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज रहने का अनुमान है.

    रविवार को दिल्‍ली में ऐसा रहा था मौसम
    हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को मौसम सुहाना रहा और अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस महीने में सामान्य है. मौसम विभाग ने बताया कि न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक है. विभाग के मुताबिक, सापेक्षिक आर्द्रता 70 फीसदी रही. वहीं, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, दिल्ली में रविवार को सबुह सात बजकर पांच मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक 74 दर्ज किया जो संतोषजनक माना जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज