Weather Update: दिल्ली में आज ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज, 18 से 20 मई तक बारिश की संभावना

 दोपहर 3 बजे के बाद मौसम ने एक बार फिर करवट ली और आसमान में बादल मडराने लगे. (सांकेतिक फोटो)

दोपहर 3 बजे के बाद मौसम ने एक बार फिर करवट ली और आसमान में बादल मडराने लगे. (सांकेतिक फोटो)

देश की राष्ट्रीय दिल्ली में मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक, आज दिन का तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच सकता है. जबकि 18 से 20 मई के बीच बारिश या फिर बूंदाबांदी की संभावना है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय दिल्ली (Delhi) में आज का दिन गर्म रह सकता है. मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो रविवार को दिन का तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच सकता है. वहीं, 18 से 20 मई तक आंधी और बारिश की संभावना जताई गई है. इससे तापमान (Temperature) में गिरावट दर्ज की जाएगी. इस दौरान अधिकतम तापमान वापस 35 से 36 डिग्री रह सकता है. वहीं, बात यदि शनिवार की करें तो अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. यह सामान्य से एक डिग्री कम है. वहीं, न्यूनतम तापमान भी 23 डिग्री रहा. यह सामान्य से दो डिग्री कम है.

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को राजधानी के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का तापमान ही 40.1 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि सुबह काफी खुशनुमा रही थी. करीब 11 बजते- बजते आसमान में घन बादल छा गए. इसके साथ ही ठंडी हवाओं का दौर शुरू हो गया. इससे लोगों ने राहत की सांस ली. लेकिन कुछ देर बाद ही तेज धूप निकल गई. वहीं, दोपहर 3 बजे के बाद मौसम ने एक बार फिर करवट ली और आसमान में बादल मडराने लगे.

30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है

वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि रविवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री रहने की संभावना है. जबकि, सोमवार को तापमान 39 डिग्री रह सकता है. इसके बाद मंगलवार से आंधी और बारिश की संभावना बन रही है. हालांकि, इस दौरान बारिश बहुत अधिक नहीं होगी. बूंदाबांदी से हल्की बौछारें पड़ सकती हैं. इसकी वजह से 18 से 20 मई तक मौसम काफी खुशनुमा रहने की संभावना है. अधिकतम तापमान महज 35 से 37 डिग्री के बीच रह सकता है. इसके अलावा 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज