Home /News /delhi-ncr /

weather updates delhi ncr was hit by a moderate thunderstorm with a wind speed of 50 70 kmph today nodvm

Delhi Weather: बारिश के बाद दिल्ली में 12 डिग्री नीचे गिरा पार, जानें एक हफ्ते तक कैसा रहेगा मौसम

दिल्लीवासियों को बारिश ने गर्मी से बड़ी राहत दी है. राजधानी में सोमवार सुबह झमाझम बारिश हुई.

दिल्लीवासियों को बारिश ने गर्मी से बड़ी राहत दी है. राजधानी में सोमवार सुबह झमाझम बारिश हुई.

Delhi Weather News: मौसम विभाग के आरके जेनामणि ने बताया कि दिल्ली एनसीआर में आज सुबह 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी के साथ बारिश हुई. इससे न केवल सिर्फ दिल्ली में बल्कि उत्तर पश्चिमी भारत के बड़े हिस्से में पारा 8 से 12 डिग्री नीचे आ गया. अब दिल्ली में 28 मई तक लू चलने का अनुमान नहीं है. उन्होंने आगे बताया कि इस सीजन में पहली बार तापमान में इतनी गिरावट दर्ज की गई है. जम्मू कश्मीर, हिमाचल व उत्तराखंड में मंगलवार तक के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्लीवासियों को बारिश ने गर्मी से बड़ी राहत दी है. राजधानी में सोमवार सुबह झमाझम बारिश हुई, जिससे यहां का मौसम काफी सुहावना हो गया. मौसम विभाग के आरके जेनामणि ने बताया कि दिल्ली- एनसीआर में आज सुबह 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी के साथ बारिश  हुई. इससे न केवल सिर्फ दिल्ली में बल्कि उत्तर पश्चिमी भारत के बड़े हिस्से में पारा 8 से 12 डिग्री नीचे आ गया. अब दिल्ली में 28 मई तक लू चलने का अनुमान नहीं है. उन्होंने आगे बताया कि इस सीजन में पहली बार तापमान में इतनी गिरावट दर्ज की गई है. जम्मू कश्मीर, हिमाचल व उत्तराखंड में मंगलवार तक के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली में सोमवार की सुबह आंधी और बारिश की वजह से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में आंधी के कारण पेड़ उखड़ गए और सप्ताह के पहले कार्य दिवस पर आईटीओ, डीएनडी और एम्स के पास विभिन्न जगहों पर यातायात जाम की सूचना मिली.

37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है
गरज के साथ छींटे पड़ने और बारिश के कारण सोमवार को तापमान में खासी गिरावट आई. सुबह 5.40 बजे से सात बजे के बीच तापमान 11 डिग्री गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस हो गया. सुबह 8.30 बजे न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सुबह 8.30 बजे तक 12 मिलीमीटर बारिश हुई. अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

विमान आवाजाही प्रभावित हुई है
दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में अभी मौसम ऐसा ही रहेगा. उधर खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों के उड़ान पर असर पड़ा है. दिल्ली एयरपोर्ट ने ट्वीट कर बताया है कि बारिश और तेज हवा के कारण विमान आवाजाही प्रभावित हुई है.

Tags: Delhi Weather Update, Weather forecast

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर