Home /News /delhi-ncr /

weather updates delhi rain heat wave weather forecast capital temperature imd nodvm

Delhi Weather: सुबह बारिश से राहत, दिन में लू ने बढ़ाई परेशानी, भीषण गर्मी से टूरिस्ट बेहाल

रविवार को चुभती-जलती गर्मी ने लोगों को दिनभर बेहाल कर के रखा. वहीं दिल्ली का दीदार करने आए पर्यटक भी यहां की भीषण गर्मी से परेशान रहे.

रविवार को चुभती-जलती गर्मी ने लोगों को दिनभर बेहाल कर के रखा. वहीं दिल्ली का दीदार करने आए पर्यटक भी यहां की भीषण गर्मी से परेशान रहे.

Delhi Weather News: रविवार को चुभती-जलती गर्मी ने लोगों को दिनभर बेहाल कर के रखा. वहीं दिल्ली का दीदार करने आए पर्यटक भी यहां की भीषण गर्मी से परेशान रहे. एक व्यक्ति ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि हम घूम रहे हैं लेकिन, बहुत गर्मी है. गर्मी से बचने के लिए मैंने टोपी लगा रखी है. इसके साथ बैग में पानी की बोतल भी रखी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में सूरज ने फिर से आसमान से आग के गोले बरसाना शुरू कर दिया है. बारिश के बाद भी दिल्ली में लू का कहर जारी है. रविवार को चुभती-जलती गर्मी ने लोगों को दिनभर बेहाल कर के रखा. वहीं दिल्ली का दीदार करने आए पर्यटक भी यहां की भीषण गर्मी से परेशान रहे. राजधानी में शनिवार को मौसम में बदलाव के बाद कई जगह बारिश की बौछार पड़ी थी, जिसके बाद लगने लगा था की अब दिल्लीवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. लेकिन आज फिर वहीं भयंकर गर्मी और गर्म हवा के थपेड़ों का सामना करना पड़ा.

दिल्ली की इस भीषण गर्मी से पर्यटक भी बुरी तरह परेशान हो गए हैं. एक व्यक्ति ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि हम घूम रहे हैं लेकिन, बहुत गर्मी है. गर्मी से बचने के लिए मैंने टोपी लगा रखी है. इसके साथ बैग में पानी की बोतल भी रखी हुई है.

delhi weather updates, delhi weather forecase, delhi rain, delhi weather news, delhi weather updates, दिल्ली मौसम, दिल्ली मौसम समाचार

बारिश के बाद भी दिल्ली में लू का कहर जारी है.

दिल्ली में तापमान की स्थिति 

दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से तीन डिग्री सेल्सियस कम है और भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली में हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया है. रविवार सुबह तक पिछले 24 घंटे में 0.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 56 प्रतिशत रही. वहीं शनिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 29.8 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले पांच दिनों के दौरान हिमालय के पश्चिमी इलाकों में यानी कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश हो सकती है.

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, मेघालय, असम के पश्चिमी हिस्सों, सिक्किम, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत, तटीय कर्नाटक, पश्चिमी हिमालय, लक्षद्वीप और पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. कोंकण और गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो सकती है.

(ANI के इनपुट के साथ)

Tags: Delhi Weather Update, Weather forecast

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर