Ghaziabad में एक दिन में 277 कोरोना मरीज मिले, सभी साप्‍ताहि‍क बाजार बंद ,जानें कब तक रहेगी पाबंदी?

कोचिंग सिटी कोटा में कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालत पर अंकुश लगाने के लिये शहर के दो थानों के पूरे इलाकों में जीरो मोबेलिटी क्षेत्र घोषित किया हुआ है.

कोचिंग सिटी कोटा में कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालत पर अंकुश लगाने के लिये शहर के दो थानों के पूरे इलाकों में जीरो मोबेलिटी क्षेत्र घोषित किया हुआ है.

Ghaziabad Corona Update: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गाजियाबाद प्रशासन ने विभिन्‍न जगहों पर लगने वाले साप्‍ताहिक बाजारों को फ़ौरन बंद करने के निर्देश दिए हैं. प्रशासन ने लोगों से की अपील, जब तक जरूरी न हो, घर से बाहर न निकलें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 9:12 AM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. जिले में कोरोना के 277 मरीज मिलने के बाद गाजियाबाद प्रशासन ने विभिन्‍न जगहों पर लगने वाले साप्‍ताहिक बाजारों को तत्‍काल बंद करने के निर्देश दिए हैं. साप्‍ताहिक बाजारों में सोशल डिस्‍टेंसिंग नहीं होने से कोरोना फैसले की आशंका ज्यादा रहती है, इसलिए प्रशासन ने यह निर्णय लिया है. प्रशासन स्थितियों को मॉनिटर करता रहेगा, इसलिए अगले आदेश तक सभी साप्‍ताहिक बाजार बंद रहेंगे.

गाजियाबाद में बुधवार को 277 कोरोना के मरीज मिले हैं, इससे एक दिन पहले 199 थे. लगातार मामले बढ़ते देख प्रशासन ने बुधवार देर रात साप्‍ताहिक बाजार बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. जिले के डीएम अजय शंकर पांडेय बताते हैं कि प्रशासन लोगों को कोरोना से बचाने के लिए सतर्क है.

कहा गया है कि साप्‍ताहिक बाजारों में लोग लापरवाही करते थे, कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा था, इसलिए यह निर्णय लिया गया है. उन्‍होंने कहा है कि जब तक जरूरी न हो लोग घर से बाहर न निकलें. अगर निकल रहे हैं तो मास्‍क का प्रयोग करें, सोशल डिसटेंसिंग का पालन जरूर करें. साप्‍ताहिक बाजार बंद होने सब्जियों की दुकानें पिछले साल की तरह सोसाइटियों के बाहर लग जाएंगी. लोग वहां से सब्‍जी खरीद सकते हैं.

कुंवर बेचैन कोरोना पॉजिटिव, नहीं मिल रहा वेंटीलेटर
जाने माने कवि और साहित्‍यकार कुंवर बेचैन कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. वो गाजियाबाद में रहते हैं. सांस लेने की तकलीफ के बाद उन्‍हें आनंद विहार, दिल्‍ली के कॉस्‍मोस अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. उनके आक्‍सीजन का स्टार घटकर 70 रह गया है. उन्‍हें फ़ौरन वेंटीलेटर की जरूरत है, लेकिन अभी तक नहीं मिला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज