हार्ट रोग विशेषज्ञ डॉ. केके अग्रवाल का कोरोना से AIIMS में निधन, कई दिनों से वेंटीलेटर पर चल रहा था इलाज

डॉ. केके अग्रवाल की तबीयत में कोई सुधार नहीं होने की वजह से आज सोमवार देर रात्रि उनका निधन हो गया. (File Photo)

डॉ. केके अग्रवाल की तबीयत में कोई सुधार नहीं होने की वजह से आज सोमवार देर रात्रि उनका निधन हो गया. (File Photo)

जाने-माने कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. केके अग्रवाल की तबीयत में कोई सुधार नहीं होने की वजह से सोमवार देर रात उनका निधन हो गया. एम्स में भर्ती डॉ. अग्रवाल का कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से इलाज चल रहा था और विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही थी. उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश के जाने-माने कार्डियोलॉजिस्ट (Cardiologist) डॉ. केके अग्रवाल (62) की तबीयत में कोई सुधार नहीं होने की वजह से आज सोमवार देर रात्रि उनका निधन हो गया. एम्स (AIIMS) में भर्ती डॉ अग्रवाल का कोरोना (Corona) पॉजिटिव होने के बाद से इलाज चल रहा था और विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही थी. उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी.

सूत्रों के मुताबिक रात्रि करीब 11:30 बजे उनका निधन हो गया जिसकी सूचना करीब 2:00 बजे के आसपास मिली.

Coronavirus, COVID-19, Dr. K K Aggarwal, AIIMS, Trauma Center, Delhi News, Indian Medical Association, Heart Care Foundation, Cardiologistकोरोनावायरस, कोविड-19, डॉ. के के अग्रवाल, एम्स, ट्रॉमा सेंटर, दिल्ली‌ खबर, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, हार्ट केयर फाउंडेशन, कार्डियोलॉजिस्ट
डॉ अग्रवाल के टवीटर पर भी इस बारे में सूचना दी गई है.

इस बीच देखा जाए तो 2 दिन पहले ही डॉ. अग्रवाल के परिजनों की ओर से एक ब्यान जारी किया गया था उन्होंने अनुरोध करते हुये कहा था कि हमने नोटिस किया है कि डॉ के के अग्रवाल के स्वास्थ्य के बारे में निराधार अफवाह फैलाई जा रही हैं जिसके कारण उनके परिवार और शुभचिंतकों को बहुत परेशानी हुई है.
बयान में यह भी कहा गया था कि आपको सूचित किया जाता है कि हालांकि डॉ. अग्रवाल इस समय कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण से गंभीर रूप से जूझ रहे हैं. लेकिन विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है और उनकी हालत स्थिर है. परिजनों ने अनुरोध किया है कि ऐसी किसी भी अफवाह पर विश्वास करने या साझा करने से बचें और उनके जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना करें. लेकिन लगातार उनकी हालत में कोई सुधार नहीं होने की वजह से उनका आज देर रात्रि निधन हो गया.

बताते चलें कि कुछ समय पहले ही वह कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव हो गईं और वह होम आइसोलेशन में है.पिछले दिनों ज्यादा तबीयत खराब होने की वजह से उनको वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया था. उसके बाद से उनकी हालत में कोई सुधार नहीं देखा जा रहा था.

बताया जाता है कि डॉ. अग्रवाल कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दी जा रही वैक्सीन (Vaccine) की दोनों डोज भी लगवा चुके हैं. डॉ. अग्रवाल दिल्ली ही नहीं देश के दूसरे राज्यों में भी हार्ट से संबंधित सभी बीमारियों का अच्छे तरीके से सलाह देने और उनका इलाज कराने में पूरी मदद करते थे.



कोरोना के दौरान भी वह  लोगों को फ्री ओपीडी सेवा दे रहे थे. इतना ही नहीं वह लगातार लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ उससे बचाव और इम्युनिटी को किस तरीके से मजबूत किया जा सके, इसको लेकर लगातार सोशल मीडिया पर वीडियो भी जारी करते रहे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज