Assembly Banner 2021

खरी-खरी : किसान नेता राकेश टिकैत ने पूछा - हमारे आंदोलन में शराब का क्या काम है?

जींद में कांग्रेस की बैठक में विद्या रानी ने किसान आंदोलन को लेकर विवादित बयान दिया.

जींद में कांग्रेस की बैठक में विद्या रानी ने किसान आंदोलन को लेकर विवादित बयान दिया.

कांग्रेस की नेत्री विद्या रानी ने भी किसान आंदोलन को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने जींद में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि शराब बांटो या पैसा, लेकिन यह आंदोलन चलते रहना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2021, 9:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्र सरकार (central government) के नए कृषि कानून (new Agricultural law) के विरोध में पिछले 80 दिनों से दिल्‍ली के अलग-अलग बॉर्डर्स पर चल रहे किसान आंदोलन (Kisan Agitation) को लेकर अब तरह-तरह की बयानबाजी सामने आ रही है. यह ठीक है कि गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर किसानों की संख्‍या कम हुई है. मंच खाली पड़े हैं और सड़कों पर किसान भी कम हैं. कई लोग इन स्थितियों को देखकर आंदोलन के कमजोर पड़ते जाने की बात कहने लगे हैं. दूसरी तरफ, कांग्रेस की एक नेत्री विद्या रानी (Vidya Rani) ने भी इस आंदोलन को लेकर एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि शराब बांटो या पैसा, लेकिन यह आंदोलन चलते रहना चाहिए.

विद्या रानी के इस बयान के बाद बीकेयू के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर पूछा, 'यहां शराब का क्या उपयोग है? मुझे नहीं पता कि वह ऐसी टिप्पणी क्यों कर रही हैं. ऐसे लोगों को आंदोलन से कोई लेना देना नहीं है. यह गलत है और नहीं किया जाना चाहिए. वे अपने आंदोलन में जो चाहें, वितरित कर सकते हैं.

विद्या रानी के बयान के बाद किसान नेता राकेश टिकैत के द्वारा किया गया ट्वीट का स्क्रीन शॉट.
विद्या रानी के बयान के बाद किसान नेता राकेश टिकैत के द्वारा किया गया ट्वीट का स्क्रीन शॉट.




आपको बता दें कि कांग्रेस नेत्री विद्या देवी ने किसान आंदोलन में मदद को लेकर एक विवादित बयान दिया है. विद्या देवी ने जींद में आयोजित कांग्रेस जिला कार्यकारिणी की बैठक में कहा कि किसान आंदोलन में किसानों की मदद करो. चाहे पैसे दान कर या शराब बांट कर.
बता दें कि विद्या देवी जींद के नरवाना से कांग्रेस की सीट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं. बैठक के दौरान विद्या देवी ने कहा कि कांग्रेस जब से हारी है, कांग्रेस का अस्तित्व ही खत्म हो चुका था. लेकिन किसी न किसी तरह से यह आंदोलन दोबारा खड़ा हुआ है. इसको अब हर हाल में चलाना है. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में किसानों की मदद करो. चाहे पैसे दान करो या शराब. किसानों को शराब का भी दान कर सकते हैं. जिससे जो भी सहयोग बन सकता है, करो और आंदोलन को आगे बढ़ाओ.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज